Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: मंत्री गुरु रुद्रकुमार

   लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने किया एक करोड़ 44 लाख लागत की पांच नलजल योजनाओं का भूमिपूजन रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़।   लोक स्वास्...

Also Read

  

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने किया एक करोड़ 44 लाख लागत की पांच नलजल योजनाओं का भूमिपूजन


रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़।

 लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने  दुर्ग जिले के धमधा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम सगनी में एक करोड़ 44 लाख रूपए की लागत से नलजल योजना का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा कि राज्य शासन की मंशा के अनुरूप ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में एक करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से बनने वाले इन योजनाओं से लगभग चार हजार की आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में कार्ययोजना तैयार कर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस नलजल योजना से पांच गांवों के निवासियों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी। इस नलजल योजना से सगनी के अलावा परसदा, सेमरिया, बिरेभाट तथा बागडूमर ग्राम के लोग लाभान्वित होंगे।



लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को बुनियादी सुविधाएं दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिक्षा और विद्युत जैसी सुविधाओं के विस्तार के लिए पहल की जा रही है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सुराजी गांव योजना का संचालन किया जा रहा है। इस योजना के तहत बनाए जा रहे गौठानों में आजीविका केन्द्रों का निर्माण किया जा रहा है। जहां ग्रामीण युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। किसानों और पशुपालकों की आय में वृद्धि के लिए गोधन न्याय योजना संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों को खेती-किसानी के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रही हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।