Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


हर मोर्चे पर अग्रणी छत्तीसगढ़, जीएसटी कलेक्शन में देश भर में अग्रणी, मनरेगा में 100 दिन रोजगार के मामले में दूसरा राज्य

- आर जामगांव में जनसंपर्क अभियान में पहुंचे मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने कहा  7 लाख लोगों की क्वारन्टीन में रखकर व्यवस्था की, राज्य से गुजरने ...

Also Read


- आर जामगांव में जनसंपर्क अभियान में पहुंचे मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने कहा

 7 लाख लोगों की क्वारन्टीन में रखकर व्यवस्था की, राज्य से गुजरने वाले नागरिकों की भी जरूरी व्यवस्था की

 सामाजिक व्यापारिक संगठनों, कोरोना वारियर एवं प्रशासन की महत्वपूर्ण भूमिका रही

 मोबाइल मेडिकल यूनिट पहुंचेगी गांवों में, कलेक्टर को रूट बनाने के दिये निर्देश

 राजीव गांधी किसान न्याय योजना के किश्तों से ग्रामीणों को सही समय मे मिली मदद

- शहीद नंद कुमार पटेल की जयंती पर किया स्मरण

दुर्ग । असल बात न्यूज़।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने  आर जामगांव में जनसंपर्क कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में भी समाज के हर वर्गों के सहयोग से शासन ने लोककल्याण का कार्य जारी रखा और राजीव गांधी किसान न्याय योजना एवं गोधन न्याय योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सक्रिय रखा। मनरेगा के कार्य में हम अग्रणी रहे और 100 दिन रोजगार देने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे। इन तीनों योजनाओं के माध्यम से कोरोना के आर्थिक दुष्प्रभाव को कम करने मदद मिली।  राजीव गांधी किसान न्याय योजना की किश्त ऐसे समय में दी गई जब किसानों को खेती किसानी के लिए राशि की जरूरत थी। गोधन न्याय योजना से कृषि के साथ पशुपालन को बढ़ावा मिलेगा जिससे अंततः किसान की आय में इजाफा होने का रास्ता खुलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी कलेक्शन में भी अक्टूबर महीने में छत्तीसगढ़ अग्रणी रहा। यह बताता है कि छत्तीसगढ़ में चल रही योजनाओं का लाभ सभी वर्गों तक पहुंच रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को थामने में पुलिस, स्वास्थ्य कर्मियों, इस कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों की अहम भूमिका रही। कड़ी धूप में संक्रमण का खतरा होने पर भी ये अपने कर्तव्य में जुटे रहे। बाहर से आने वाले 7 लाख लोगों की क्वारन्टीन में रखने की व्यवस्था की। 
















मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से मांग आती है। इनका परीक्षण कर स्थापना की कार्रवाई की जाएगी। इसमें कुछ समय लग सकता है तब तक के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट रूट के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में चलेगी। इसमें डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ होंगे। साथ ही विभिन्न प्रकार के टेस्ट भी मौके पर ही हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गौठान ग्रामीण अर्थव्यवस्था के प्रमुख केंद्र के रूप में स्थापित हो रहे हैं। यहां पर ऐसी गतिविधियों का संचालन करें जिससे स्थानीय बाजार की जरूरत पूरी हो सके। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शहीद नंदकुमार पटेल का भी स्मरण किया जिनकी आज जयंती है। साथ ही झीरम घाटी में शहीद हुए जनप्रतिनिधियों एवं जवानों को भी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों की समस्याओं का भी समाधान किया।