Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


छठ पर्व पर तालाब में कर सकेंगे पूजा,समिति के सदस्यों के साथ जिला प्रशासन की बैठक में निर्णय

  छठ पूजा के अवसर पर श्रद्धालु तालाब में कर सकेंगे पूजा, कोरोना संक्रमण को लेकर एहतियात के साथ होगी पूजा - दुर्ग । असल बात न्यूज़ ।  छठ पूजा...

Also Read

 

छठ पूजा के अवसर पर श्रद्धालु तालाब में कर सकेंगे पूजा, कोरोना संक्रमण को लेकर एहतियात के साथ होगी पूजा

-

दुर्ग । असल बात न्यूज़

 छठ पूजा के अवसर पर श्रद्धालु तालाब में पूजा कर सकेंगे।  राजधानी रायपुर भिलाई दुर्ग तथा आसपास के इलाकों में छठ पर्व की तैयारियां जोरदार तरीके से शुरु हो गई है। इस पर्व को लेकर लोगों में भारी उत्साह है।दूसरी तरफ छठ पर्व के लिए शासन प्रशासन के द्वारा तालाबों, जलकुंड  की भी सफाई कराई गई है।

 जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ छठ समितियों के पदाधिकारियों की बैठक में तलाब में छठ पूजा करने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में समिति के पदाधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा की थी एवं प्रशासन को भी जनभावनाओं से अवगत कराया था। इसके पश्चात कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने अपर कलेक्टर  प्रकाश सर्वे से इस संबंध में समिति पदाधिकारियों की बैठक कर सोशल डिस्टेंसिंग एवं एहतियात के साथ छठ पर्व मनाने के लिए गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए गए। 

पदाधिकारियों ने आश्वस्त किया कि वे सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ ही मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग भी सुनिश्चित कराएंगे। अपर कलेक्टर ने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग आदि कराने के संबंध में भी चर्चा की। एएसपी श्री रोहित झा ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में चर्चा की। समिति पदाधिकारियों ने कहा कि केवल पूजा करने वाले ही घाट में जाएंगे। अनावश्यक भीड़ एकत्र नहीं होगी। अपर कलेक्टर ने सभी निगम अधिकारियों को तालाबों में साफ सफाई एवं संक्रमण से सुरक्षा के एहतियात सुनिश्चित कराने निर्देश दिए।




बैठक के बाद प्रशासन ने छठ पर्व संबंधित विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। बैठक भिलाई निगम परिसर में हुई। इस दौरान महापौर परिषद के सदस्य श्री लक्ष्मीपति राजू एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।