Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


चक्रवात नियार से निपटने सरकार की व्यापक तैयारियां,केंद्र ने राज्य सरकारों को सभी आवश्यक सहायता देने का आश्वासन दिया

  तमिलनाडु,  पुदुचेरी और आंध्र प्रदेश मैं चक्रवाती तूफान नीयार टकरा सकता है। इसके 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उक्त राज्यों के इलाको...

Also Read

 तमिलनाडु, पुदुचेरी और आंध्र प्रदेश मैं चक्रवाती तूफान नीयार टकरा सकता है। इसके 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उक्त राज्यों के इलाकों के समुद्र तटीय इलाकों से टकराने  की संभावना है। ऐसे में यहां जान-माल की भारी क्षति की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। क्या सरकार के साथ ही स्थानीय राज्य सरकार ने ऐतिहासिक तौर पर चक्रवाती तूफान से निपटने तथा बचाव के लिए उपाय शुरू कर दिए हैं। इस चक्रवाती तूफान की रफ्तार बनी रही तो छत्तीसगढ़ भी इसकी चपेट में आ सकता है।


कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में चक्रवात "NIVAR" पर NCMC बैठक


नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।

चक्रवाती तूफान "NIVAR" के मद्देनजर , कैबिनेट सचिव  राजीव गौबा ने तमिलनाडु, पुदुचेरी और आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिवों और विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (NCMC) की बैठक की अध्यक्षता की 

श्री गौबा ने कहा कि हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी तरह की जान का नुकसान न हो, क्षति न्यूनतम हो और सामान्य बिजली, दूरसंचार और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कम से कम समय में सामान्य स्थिति बहाल हो।



मुख्य सचिवों ने अपनी तैयारी के बारे में NCMC को सूचित किया। महानिदेशक, IMD ने "NIVAR" चक्रवात की नवीनतम स्थिति के बारे में समिति को जानकारी दी। डीजी, एनडीआरएफ ने अगले तीन दिनों में स्थिति को पूरा करने के लिए तैयारियों के बारे में बताया और कहा कि एनडीआरएफ की 30 टीमों को अब तक तैनात किया गया है और 20 अतिरिक्त टीमों को तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है।

मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे समुद्र में न जाएं और तटवर्ती इलाकों के लोगों को भी आश्रय गृहों से निकाला जाए। कैबिनेट सचिव इस स्थिति पर काबू पाने के राज्य सरकारों के लिए सभी आवश्यक केन्द्रीय सहायता का आश्वासन दिया।