Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मनखे-मनखे एक समान का संदेश आज भी प्रासंगिक : मंत्री गुरु रूद्र कुमार

  रायपुर से मुंगेली निकली एक दिवसीय सतनाम  संदेश यात्रा  रायपुर। असल बात न्यूज़।  सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरु घासीदास जी के प्रपौत्र जगत...

Also Read

 

रायपुर से मुंगेली निकली एक दिवसीय सतनाम  संदेश यात्रा 

रायपुर। असल बात न्यूज़।


 सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरु घासीदास जी के प्रपौत्र जगतगुरु विजयकुमार जी के सुपुत्र जगतगुरु गद्दीनसीन गिरौदपुरी धाम व राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री  गुरु रूद्रकुमार  के  नेतृत्व में बाबा गुरुघासीदास जी के मानव सेवा, दया, सब जीवों पर करुणा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सतनाम संदेश यात्रा निकाली गयी है ।

 इस अवसर पर मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने कहा कि सतनाम पंथ के प्रणेता संत श्री शिरोमणि गुरु घासीदास बाबा जी का संपूर्ण जीवन मानव समाज कल्याण के प्रति समर्पित रहा है। उन्होंने समाज में भाईचारा और समरसता के लिए मनखे- मनखे एक समान का संदेश दिया है , वह आज भी प्रासंगिक है । उल्लेखनीय है कि जय  सतनाम उद्घोष के साथ यह एक दिवसीय यात्रा रायपुर से होकर मुंगेली पहुंची।

इस सतनाम संदेश यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर सर्वधर्म सामाजिक जनों के द्वारा आतिशबाजी कर भव्य स्वागत किया गया ।   धरसीवां की विधायक श्रीमती अनिता योगेंद्र शर्मा व बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा के द्वारा समस्त सत जनों का भव्य स्वागत किया गया ।इस ऐतिहासिक भव्य सतनाम संदेश यात्रा(रावटी) में समस्त राजमहन्त, जिलामहन्त,महंत,साटीदार,भंडारी व समस्त सतसमाज जन उपस्थित हुए ।