Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


स्पेश्ल डीजी आरके विज ने डॉयल 112 का किया निरीक्षण,किसानों से प्राप्त सूचनाओं को तत्काल खाद्य विभाग को उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

   स्पेशल डीजी  आरके विज ने किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए बनाए गए डायल 112 के कार्यों की जानकारी लेने आज हम मौका स्थल का आकस्मिक निरीक...

Also Read

 


 स्पेशल डीजी  आरके विज ने किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए बनाए गए डायल 112 के कार्यों की जानकारी लेने आज हम मौका स्थल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों से प्राप्त सूचनाओं को तत्काल खाद विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। लिखने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानो की शिकायतो को डायल 112 द्वारा सुनने का निर्देश दिया है।

 इसी तारतम्य में स्पेश्ल डीजी   आरके विज ने  छत्तीसगढ़ डायल 112 कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर, सिविल लाईन रायपुर का निरीक्षण किया । इस दौरान  मनीष शर्मा सहायक पुलिस महानिरीक्षक (तकनीकी सेवायंे) एवं पुलिस अधीक्षक डायल 112 धर्मेन्द्र सिंह, पीडब्लुसी व टीपीएल के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे। 

प्राप्त जानकारी अनुसार यहां अभी तक विभिन्न जिलो से 408 किसानों की शिकायतें प्राप्त हुई। निराकरण हेतु संबंधित विभाग को स्थानान्तरित किया गया एवं संबंधित किसानो को भी शिकायत दर्ज होने की सूचना एसएमएस के माध्यम से दी गई। साथ ही जिला कंट्रोल रूम के माध्यम से संबंधित जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षकों को प्राप्त शिकायतों के संबंध में निराकरण हेतु सूचना तत्काल भेजी गई। किसानों से संबंधित शिकायतों के कारण डायल 112 में प्राप्त शिकायतों में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

 विशेष पुलिस महानिदेशक श्री . विज के द्वारा डायल 112 के अधिकारीयों को निर्देश दिया गया कि किसानो की शिकायतो को गंभीरता से ले तथा खाद्य विभाग से समन्वय बनाये रखा जावे जिससे किसानो से संबंधित शिकायतों का तत्काल निराकण कराये जाने की कार्यवाही की जा सके। साथ ही डायल 112 के अधिकारियों की एक टीम खाद्य विभाग द्वारा संचालित राज्य कंट्रोल रूम का भ्रमण करने के निर्देश दिये जिससे दोनो विभागो के आपसी समन्वय से किसानो की शिकायतों को सुना जावे एवं तुरंत निराकरण किया जा सके।