Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


अखिल भारतीय इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिखित भाग के परिणाम घोषित

  इंजीनियरिंग सर्विसेज (मुख्य) परीक्षा 2020 का परिणाम नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।   संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अखिल भारतीय इंजीनियरिंग स...

Also Read

 

इंजीनियरिंग सर्विसेज (मुख्य) परीक्षा 2020 का परिणाम


नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।
 संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अखिल भारतीय इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिखित भाग के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसमें चयनित उम्मीदवारों को आगे साक्षात्कार व्यक्तिगत परीक्षण के लिए बुलाया जा रहा है। आयोग ने इन पात्र उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी कर दिए हैं।
 

 इन पात्र उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण के समय आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, बेंचमार्क विकलांगता (जहां लागू हो) आदि से संबंधित मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत  करनाआवश्यक होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अपना प्रमाण पत्र तैयार रखें और महत्वपूर्ण निर्देशों के अनुसार प्रमाण पत्र की आवश्यकता को जांचने से पहले, व्यक्तित्व परीक्षण में उपस्थित हों, जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

3. इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2020 के नियमों के अनुसार, इन सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य रूप से विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) भरना आवश्यक है, जो आयोग की वेबसाइट https://upsconline.nic.in पर उपलब्ध कराया जाएगा । 24.12.2020 से 05.01.2021 तक 06.00 PM   DAF को भरने और आयोग को एक ही ऑनलाइन जमा करने के बारे में महत्वपूर्ण निर्देश भी उपलब्ध कराए जाएंगे।।जिन अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है, उन्हें पहले ऑनलाइन डीएएफ भरने से पहले वेबसाइट के संबंधित पृष्ठ पर अपना पंजीकरण कराना होगा और अपनी पात्रता के समर्थन में संबंधित प्रमाणपत्रों / दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों को अपलोड करने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आरक्षण आदि निर्धारित अवधि के भीतर डीएएफ जमा न करने की स्थिति में , आयोग द्वारा उम्मीदवारी रद्द कर दिया जाएगा । योग्य उम्मीदवारों इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2020 के नियम 25 अधिसूचित का उल्लेख करने की सलाह दी जाती वें भारत के राजपत्र और परीक्षा सूचना है, जो आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध है में सितंबर, 2019।

4.       इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2020 के नियमों के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध DAF भरने के निर्देशों को, साक्षात्कार के समय उत्पन्न होने वाले प्रमाणपत्रों के संबंध में सावधानीपूर्वक पढ़ा जाना चाहिए। उम्मीदवार अपनी आयु, जन्म तिथि, शैक्षिक योग्यता, समुदाय (SC / ST / OBC / EWS), और विकलांगता प्रमाण पत्र (PwBD उम्मीदवार के मामले में) के समर्थन में पर्याप्त प्रमाण न देने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होगा। यदि लिखित योग्य उम्मीदवार में से कोई भी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2020 के लिए उसकी / उसकी उम्मीदवारी के समर्थन में किसी भी या सभी आवश्यक मूल दस्तावेजों को लाने में विफल रहता है, तो उसे पीटी बोर्ड के समक्ष खुद को प्रस्तुत करने की अनुमति नहीं दी जाएगी / और कोई टीए की अनुमति नहीं होगी। 

5. साक्षात्कार की अनुसूची उम्मीदवारों को नियत समय में सूचित की जाएगी। हालांकि, साक्षात्कार की सही तारीख ई-समन लेटर के माध्यम से उम्मीदवारों को सूचित की जाएगी। रोल नंबर वार साक्षात्कार अनुसूची भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इस संबंध में अपडेट के लिए आयोग की वेबसाइट https://upsc.gov.in ) पर जाएं ।

6.       उम्मीदवारों को सूचित की गई पर्सनैलिटी टेस्ट की तारीख और समय में बदलाव के लिए कोई भी अनुरोध किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा।

7. जिन अभ्यर्थियों की मार्कशीट योग्य नहीं है, उन्हें अंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा (व्यक्तित्व परीक्षण आयोजित करने के बाद) और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

8. उम्मीदवार अपने रोल नंबर और जन्म तिथि के बाद अंक-पत्र का उपयोग कर सकते हैं । हालांकि, अंक-पत्र की मुद्रित / हार्ड प्रतियां यूपीएससी द्वारा विशिष्ट अनुरोध के आधार पर उम्मीदवारों को जारी की जाती हैं, जो एक स्व-संबोधित टिकट लिफाफे के साथ होती हैं। अंक पत्र की मुद्रित / हार्ड प्रतियां प्राप्त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर अंकों के प्रदर्शन के तीस दिनों के भीतर अनुरोध करना चाहिए, जिसके आगे ऐसे अनुरोधों पर विचार नहीं किया जाएगा।

9. परिणाम यूपीएससी की वेबसाइट https://upsc.gov.in पर भी उपलब्ध होगा

10. संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में एक सुविधा काउंटर है। उम्मीदवार इस परीक्षा के बारे में किसी भी जानकारी / स्पष्टीकरण प्राप्त कर सकते हैं / कार्यदिवस में सुबह 10.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच व्यक्तिगत रूप से या टेलीफोन नं। 23388088, (011) -23385271/23381125/23098543 पर इस काउंटर से प्राप्त कर सकते हैं।

11. यदि कोई उम्मीदवार ऑनलाइन विस्तृत आवेदन पत्र भरने के दौरान किसी भी कठिनाई का सामना करता है, तो वह सुबह 10 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच सभी कार्य दिवसों में टेलीफोन नंबर -23388088 / 23381125 Ext.4331 / 4340 पर संपर्क कर सकता है।