Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


यूनाइटेड किंगडम से आने वाली सभी उड़ाने 22 दिसंबर से 30 दिसंबर तक निलंबित

  भारत में यूनाइटेड किंगडम से आने वाली सभी फ्लाइट की उड़ाने22 दिसंबर से 30 दिसंबर तक के लिए अस्थाई तौर पर निलंबित कर दी गई हैं। यूनाइटेड किं...

Also Read

 भारत में यूनाइटेड किंगडम से आने वाली सभी फ्लाइट की उड़ाने22 दिसंबर से 30 दिसंबर तक के लिए अस्थाई तौर पर निलंबित कर दी गई हैं। यूनाइटेड किंगडम में कोरोनावायरस के संग्राम का फैलाव और तेज गति से होने के फलस्वरूप या निर्णय लिया गया है। अभी इससे पहले वहां से आने वाले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया गया है।

नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।


 

 यूके से भारत में आने वाली सभी उड़ानों को 22 दिसंबर से 31 दिसंबर 2020 तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा। यूनाइटेड किंगडम में कोरोनावायरस के अधिक खतरनाक तेज गति से संक्रमण के फैलाव को देखते हुए भारत सरकार ने सभी आवश्यक सावधानी बरतने का फैसला किया है। 

सिविल एविएशन मंत्री स्वतंत्र्र प्रभार हरदीप सिंह पूरी ने इस बारेे में जानकारीी देते हुए बताया कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोनावायरस के खतरनाक तरीके से कोविड-19 के फैलाव को ध्यान में रखते हुए, भारत सरकार ने निर्णय लिया है कि यूकेविल से आने और जाने वाली सभी उड़ानों को 31 दिसंबर 2020 (23.59 घंटे) तक निलंबित कर दिया जाए। यह निलंबन २३.५ ९ घंटे, २२ दिसंबर २०२० से शुरू हो जाएगा। हालांकि, यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा जो विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित हैं।

                अन्य देशों से भारत के लिए उड़ान भरने वाली एयरलाइंस यूके से भारत आने वाली किसी भी यात्री को बोर्ड नहीं करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि यूके से आने वाला कोई भी यात्री प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भारत में किसी भी गंतव्य के लिए उड़ान में सवार न हो।

एहतियात के तौर पर, सभी पारगमन उड़ानों (उड़ान भरने या उड़ान भरने वाली 22 दिसंबर 2020 से पहले भारत में 23.59 बजे) तक ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को भारत में आगमन पोर्ट पर आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य होना चाहिए। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार आने पर यात्रियों को कोविद -19 पॉजिटिव पाया जाता है और वे चिकित्सा लागत वहन करेंगे।