Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


अस्पताल की बदहाल हालत सुधरेगी, सीपेज से भी मिलेगी मुक्ति, रिनोवेशन के बाद बेहतर होगी अस्पताल की व्यवस्था

  - कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने दिये निर्देश, कहा बेहतर प्लानिंग करें ताकि अधिकतम जगह का बेहतर हो सके उपयोग -अस्पताल में सोनोग्रा...

Also Read

 

-कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने दिये निर्देश, कहा बेहतर प्लानिंग करें ताकि अधिकतम जगह का बेहतर हो सके उपयोग

-अस्पताल में सोनोग्राफी सुविधा हुई आरंभ, इससे ज्यादातर लोगों को मिलेगा लाभ

 दुर्ग ।असल बात न्यूज़।

डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सुपेला अस्पताल का निरीक्षण कर  अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अस्पताल में मरीजों की बेहतर सुविधाओं के लिए रिनोवेशन और अन्य प्लानिंग के संबंध में विस्तृत निर्देश दिये। कलेक्टर ने सीपेज ट्रीटमेंट के विशेष रूप से निर्देश दिये जिससे ऊपरी फ्लोर में बिल्डिंग को क्षति पहुंच रही है।

 कलेक्टर ने यह कार्य शीघ्रता से निपटाने के निर्देश दिये। अस्पताल के प्रवेश में बेहतर प्लानिंग और सौंदर्यीकरण के निर्देश दिये ताकि एंबुलेंस आदि जरूरी वाहनों को प्रवेश में सुविधा मिल सके। कलेक्टर ने अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कुछ वार्ड और कक्ष ऐसे हैं जहां ओपीडी में रूटीन चेकअप होता है। कुछ वार्ड ऐसे होते हैं जहां सघन अभियानों के समय विशेष रूप से कार्य होता है और शेष समय यह खाली रहते हैं। इस संबंध में बेहतर प्लान कर अस्पताल के स्पेस का बेहतर उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी को अस्पताल प्रबंधन के साथ मिलकर अस्पताल में हास्पिटल मैनेजमेंट को बेहतर करने प्लान बनाने एवं आवश्यक अतिरिक्त सुविधाओं की आवश्यकता के संबंध में प्लानिंग करने के निर्देश दिये। डाॅ. भुरे ने कहा कि जिला अस्पताल के साथ ही सुपेला हास्पिटल भी बेहद महत्वपूर्ण स्वास्थ्य केंद्र हैं। यहां बेहतर इलाज के लिए निरंतर कार्य करना प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। इस दिशा में जो भी पहल की जा सकती है उससे अवगत कराएं। कलेक्टर ने पहले फ्लोर में स्पेस मैनेजमेंट बेहतर करने के निर्देश दिये।

 उन्होंने कहा कि यहां मरीजों के बैठने का अरेंजमेंट बेहतर करें, यह ऐसा होना चाहिए कि कम से कम जगह के उपयोग से अधिकतम लोगों को सुविधा मिल सके। वार्ड में जहां एसी एवं अन्य सुविधाओं की बेहतरी की आवश्यकता है, उस संबंध में कार्य करें। साफ सफाई की व्यवस्था मुकम्मल होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी अस्पताल में आधुनिक हास्पिटल मैनेजमेंट के मुताबिक चीजें व्यवस्थित नहीं है। इसे व्यवस्थित किया जाना चाहिए। कलेक्टर ने कबाड़ की सामग्री के भी शीघ्र निपटारे के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सुपेला अस्पताल हर मानकों में श्रेष्ठ होना चाहिए, इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन कार्य करें।

*अस्पताल में सोनोग्राफी की सुविधा आरंभ*- सिविल सर्जन डाॅ. बालकिशोर ने कलेक्टर को बताया कि अस्पताल में सोनोग्राफी की सुविधा आरंभ हो गई है। इससे मरीजों को राहत पहुंची है। कलेक्टर ने कहा कि इस स्वास्थ्य केंद्र की जरूरतों के मुताबिक जो भी बेहतर हो सकता है, उसका प्रस्ताव दें, इस पर विचार किया जाएगा।