Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने पाटन क्षेत्र में किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण, आंगनबाड़ी में गर्म भोजन का वितरण भी देखा

  पाटन में आडिटोरियम के लिए चिन्हांकित जगह देखी, निर्माणाधीन सेंट्रल पार्क भी देखा -एसडीएम कार्यालय एवं तहसील आफिस भी पहुंचे, यहाँ नई बिल्डि...

Also Read

 पाटन में आडिटोरियम के लिए चिन्हांकित जगह देखी, निर्माणाधीन सेंट्रल पार्क भी देखा

-एसडीएम कार्यालय एवं तहसील आफिस भी पहुंचे, यहाँ नई बिल्डिंग का निर्माण होना है

-जनपद कार्यालय में एआरईओ एवं समिति प्रबंधकों की ली बैठक, कहा नरवा, गरुवा, घुरूवा, बाड़ी सरकार की फ्लैगशिप योजना, क्रियान्वयन की निरंतर हो रही मानिटरिंग

-बैठक में अनुपस्थित एआरईओ ममता बंजारे एवं राकेश वर्मा को निलंबित करने के निर्देश दिये

दुर्ग1 असल बात न्यूज़।

डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने पाटन क्षेत्र में विभिन्न निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने तीन करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से पाटन में बनने वाले आडिटोरियम के लिए चिन्हांकित जगह देखी। यह तीन सौ सीटर होगा। इसके साथ ही उन्होंने निर्माणाधीन सेंट्रल पार्क भी देखा, उन्होंने पार्क का नक्शा देखा। अधिकारियों ने पार्क में दी जा रही सुविधाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने जनपद पंचायत के नये भवन एवं संसाधन केंद्र के निर्माण कार्य की प्रगति देखी। वे तहसील आफिस और एसडीएम कार्यालय भी पहुंचे और यहाँ बनने वाले भवन के लेआउट आदि विषयों के संबंध में चर्चा की। कलेक्टर ने जनपद बैठक में अनुपस्थित एआरईओ ममता बंजारे एवं राकेश वर्मा को निलंबन करने के निर्देश दिये।

*एआरईओ को कहा, वर्मी कंपोस्ट की बिक्री बताएगी आप कैसा काम कर रहे हैं-* कलेक्टर ने पाटन ब्लाक के एआरईओ को कहा कि आप सभी यह सुनिश्चित करें कि वर्मी कंपोस्ट का पर्याप्त मात्रा में उत्पादन और इसकी बिक्री हो। आपका कार्य इससे दिखेगा और इसका मूल्यांकन भी इसी बात से होगा। गोधन न्याय योजना के अपडेट्स निरंतर ऐप पर उपलब्ध हैं जिससे आपका कार्य दिख रहा है। जितना बेहतर कार्य करेंगे, उतना ही योजना सफल होगी और आपके कार्य का मूल्यांकन भी इसी बात से होगा। उन्होंने कहा कि नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी योजना का नोडल विभाग कृषि है। आपकी निरंतर मानिटरिंग से ही यह योजना सफल होगी। 

*समिति प्रबंधकों से कहा, अभी किसान समिति में आ रहे, कंपोस्ट खाद बेचें-* कलेक्टर ने कहा कि किसान अभी समिति में धान बेचने आ रहे हैं। आपके कंपोस्ट खाद के उपभोक्ता चूंकि सहज रूप में उपलब्ध हैं अतएव कोशिश कीजिए कि खरीदी केंद्र में ही कंपोस्ट खाद बेच सकें। उन्होंने कहा कि समिति प्रबंधकों के कार्य की मानिटरिंग का भी प्रमुख बिन्दु यह होगा कि उन्होंने कितना कंपोस्ट खाद विक्रय कर लिया।

*आंगनबाड़ी में देखा गर्म भोजन का वितरण-* जिले के अधिकांश आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों ने केंद्र में ही गर्म भोजन करना आरंभ कर दिया है। कलेक्टर ने भी पाटन में आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से बातचीत  की। कार्यकर्ता ने बताया कि यहाँ कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए बच्चों को भोजन कराया जाता है। बच्चे मास्क लगाकर आते हैं। इन्हें साबुन से हाथ धुलाया जाता है। इसके बाद वे भोजन करते हैं। कलेक्टर ने यहां केंद्र में बच्चों के पोषण की स्थिति पर निरंतर नजर रखने के निर्देश दिये।

 कुगदा में ओवरब्रिज बनेगा। कलेक्टर ने कुम्हारी नगरपालिका में निरीक्षण के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि तालाब होने की वजह से यहाँ अंडरब्रिज बना सकना संभव नहीं होगा। इसलिए यहाँ ओवरब्रिज बनेगा। उन्होंने कुम्हारी नगरपालिका में सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण भी किया।