Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


श्री मोतीलाल वोरा के निधन पर चारों तरफ शोक

  रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़। वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के देहावसान से चारों तरफ शोक की लहर फैल गई है। उनका पार्थिव शरीर कल दुर्ग लाए जाने...

Also Read

 रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़।

वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के देहावसान से चारों तरफ शोक की लहर फैल गई है। उनका पार्थिव शरीर कल दुर्ग लाए जाने की खबर है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि बाबूजी श्री मोतीलाल वोरा जी का जाना न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे कांग्रेस परिवार के लिए एक अभिभावक के चले जाने जैसा है।

उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि  ज़मीनी स्तर से राजनीति शुरु करके राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और आजीवन एक समर्पित कांग्रेसी बने रहे।उनकी जगह कभी नहीं भरी जा सकेगी।

मैंने अपनी राजनीति का ककहरा जिन लोगों से सीखा उनमें बाबूजी एक थे।अविभाजित मध्यप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ तक वे हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए एक पथ प्रदर्शक थे।ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को इस कठिन समय में दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। 

-छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्री मोतीलाल वोरा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है । अपने शोक संदेश में डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि-श्री मोतीलाल वोरा प्रदेश एवं देश के सर्वमान्य नेता थे । श्री वोरा ने सदैव किसानों, गरीबों और आदिवासियों के उत्थान के लिए प्रयास किया । वे सदैव उनके हितों के प्रति सजग रहे । वे अपनी राजनीतिक शुचिता के लिए पहचाने जाते थे । उन्होने दुर्ग के जमीनी स्तर से राजनीति की शुरूआत कर योग्यता एवं परिश्रम से राष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशिष्ट पहचान बनाई । वे एक कुशल राजनेता होने के साथ-साथ एक सरल हृदय के व्यक्ति भी थे । उनका निधन देश की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है । डा.महंत ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके परिजनों को इस दुख की घडी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है । 


छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के वटवृक्ष, जिनकी छांव में हम सब बड़े हुए, जिनकी उंगली पकड़कर हम सबने चलना सीखा, ऐसे हमारे बाबू जी श्री मोतीलाल वोरा जी हम सबके बीच नहीं रहे। उनका जाना निजी, पारिवारिक एवं राष्ट्रीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। कांग्रेस परिवार आज सूना है। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा है कि मोतीलाल वोरा जी अपना पूरा जीवन कांग्रेस के लिए दिया और सच्चे कांग्रेसी नेता थे। वे बहुत ही सरल, सहज, मृदुभाषी अपने जीवन में उन्होंने एक पत्रकार की भूमिका निभाई, अपने जीवन में वे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, केंद्री स्वास्थ्य मंत्री रहे, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के राज्यपाल रहे। वोरा जी का जो योगदान है उसको हम कभी नहीं भूल पाएंगे। वोरा जी कोषाध्यक्ष के रूप में उन्होंने बहुत लंबे समय तक बहुत अच्छा काम किया और अभी भी वे कांग्रेस के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के रूप में काम कर रहे थे और निरंतर पार्टी के लिए वे सेवा में लगे रहते थे। एआईसीसी में सबसे देर तक काम करने वाले नेताओं में मोतीलाल वोरा जी थे। उनका एक सिद्धांत था अपने उस दिन का काम उसी दिन समाप्त करो और वोरा जी हमेशा पार्टी को बहुमूल्य योगदान दिया और मार्गदर्शन दिया। वोरा परिवार के साथ-साथ कांग्रेस की अपूर्णीय क्षति है। कांग्रेस परिवार दिवंगत आत्मा की शांति के लिये भगवान से प्रार्थना करता है तथा यह भी कामना करता है कि शोक संतप्त परिवार को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति भगवान प्रदान करे।


वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, राजेंद्र तिवारी सदस्य, सुशील आनंद शुक्ला सदस्य, रमेश वर्ल्यानी सदस्य, आर पी सिंह सदस्य, सुरेंद्र शर्मा सदस्य, किरणमयी नायक सदस्य, विभोर सिंह सदस्य, रउफ कुरैशी सदस्य, विकास दुबे सदस्य, संदीप साहू सदस्य, नितिन भंसाली सदस्य, अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव सदस्य, इंजीनियर अमित यदु सदस्य, क्रांति बंजारे सदस्य, नीना रावतिया सदस्य, अधिवक्ता मोहन निषाद सदस्य ने भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए गहरा दुख व्यक्त किया है।


वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर, विकास तिवारी, मोहम्मद असलम, एडवोकेट सुरेंद्र वर्मा, एम ए इकबाल, वंदना राजपूत, आलोक दुबे जगदलपुर, अभय नारायण राय बिलासपुर, जनार्दन त्रिपाठी सरगुजा, कमलजीत पिंटू राजनांदगांव, कृष्णकुमार मरकाम धमतरी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।


भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व राज्यपाल व देश के वरिष्ठतम् नेता, श्री मोतीलाल वोरा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि श्री वोरा अपने आप में स्वयं एक संस्थान थे, एक माह पूर्व ही मुझे उनका फोन आया था, उस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश में बिताये गए साथ के क्षणों को भावुकता से याद किया। मुझे यह सौभाग्य मिला था कि मै मध्यप्रदेश के विधानसभा में उनके साथ काम कर सका। उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत व पारिवारिक क्षति है, मेरे पारिवारिक कार्यक्रमों में राजनीति से हटकर सभी व्यवस्तताओं के बीच वे पूरा समय लेकर शामिल होते रहे हैं। वे दिल्ली में छत्तीसगढ़ की आवाज थे। वे एक विचारधारा थे, बड़े से बड़े पद पर पहुंचकर निष्ठा, सादगी, सौम्यता, ईमानदारी व व्यवहार सीखना है तो वोरा जी आदर्श थे। वोरा जी राजनैतिक व्यक्ति थे पर उन्होंने जीवन में राजनीति को संबंधों के बीच कभी आने नहीं दिया। निष्ठा उनके जीवन की सबसे बड़ी पूजा थी। छत्तीसगढ़ के हितों व विकास के लिए वे जीवन पर्यन्त लगे रहे। वोरा जी अपने जीवन के अंतिम क्षण तक सक्रिय रहे। अपने दल व जनता की सेवा में तत्पर रहे। ऐसा सौभाग्य बहुत कम लोगों को मिलता है। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान देवे व परिवार को दुखः की इस घड़ी को सहने की शक्ति देवे। ऊॅ शांति ...