Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र में ढेर सारे विकास कार्यों का भूमि पूजन

  दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति लगातार तेज होती जा रही है। इस विधानसभा क्षेत्र में वर्ष भर में लगभग प्रत्येक गांव में कई स...

Also Read

 दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति लगातार तेज होती जा रही है। इस विधानसभा क्षेत्र में वर्ष भर में लगभग प्रत्येक गांव में कई सारे नए विकास कार्य शुरू हुए हैं।ग्रामीणजन अपने गांव में जो काम चाहते हैं उन सभी के, वे काम हो रहे है। तेज गति से विकास कार्य शुरू होने से ग्रामीणों के चेहरे पर खुशहाली की नई चमक देखी जा सकती है और उनमें नए  उत्साह का संचार दिख रहा है। 

दुर्ग। असल बात न्यूज़।


ग्रामीण इलाकों में ज्यादातर गलियों के सीमेंटीकरण, स्कूलों में अतिरिक्त भवन के निर्माण,मांगलिक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु सामुदायिक भवन, तालाबों के सौंदर्यीकरण इत्यादि  की मांग ग्रामीणों के द्वारा मुख्य तौर पर की जा रही हैं और यह सब कार्य पूरे हो रहे हैं। क्षेत्र में लगातार नए विकास कार्य शुरू हो रहे हैं। कुछ गांव में शुद्ध पेयजल व्यवस्था की कमी है तो उस समस्या का  प्रमुखता पूर्वक निराकरण किया जा रहा है।ग्रामीणों की भावनाओ के अनुरूप क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण इसलिए होना संभव हुआ है  क्योंकि क्षेत्र के विधायक और मंत्री ताम्र ध्वज साहू स्थानीय ग्रामीणों से लगातार मुलाकात करते हैं और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हैं। वे आम ग्रामीणों से सीधे मुलाकात करते हैं तथा उनका हालचाल पूछते हैं। उनकी समस्याओं की जानकारी लेते हैं। जनप्रतिनिधि, की लगातार सक्रियता के सकारात्मक परिणाम स्वाभाविक तौर पर क्षेत्र के विकास के रूप में दिखते ही हैं। 


 दुर्ग_ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की इसी कड़ी में अंतर्गत विभिन्न गांवो, हनोदा,कोकड़ी,पऊवारा,जंजगिरी,रिसामा बेलौदी,मालुद,नगपुरा,कोटनी,मोहलई,रसमड़ा में सी_सी_रोड,यात्री_प्रतीक्षालय व सामुदायिक_भवन इत्यादि के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया। इन कार्यों से  गांव की गलियों में बारिश के दिनों में कीचड़ भर जाने की वजह से लोगों का गलियों में जो चलना मुश्किल रहता था वह समस्या दूर होगी । यह गांव की एक मुख्य समस्या होती है।कांग्रेस नेता जितेंद्र साहू में संक्षिप्त कार्यक्रम में  इन कार्यों का भूमि पूजन किया ।

इस भूमि पूजन समारोह में  जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनीरिवेन्र्दयादव ,जनपद अध्यक्ष देवेन्द्रदेशमुख ,उपाध्यक्ष श्रीमती झमितगायकवाड़ ,जिला पंचायत कृषि सभापति श्रीमती योगिताचंद्राकार ,जनपद सदस्य राकेशहिरवानी ,ब्लाक अध्यक्ष नंदकुमार सेन, रिवेन्द्रयादव विशेष रूप से उपस्थित थे।  ग्राम के सरपंच,उपसरपंच,मितानीन सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

 क्षेत्र के विधायक तथा मंत्री ताम्रध्वज साहू की मंजूरी के बाद ये विकास कार्य शुरू हो सके हैं। मंत्री श्री साहू ने इस क्षेत्र में पिछले वर्ष भर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य स्वीकृत किए हैं। ये कार्य धीरे-धीरे तेज गति से शुरू हो रहे हैं ।