Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कोरोना वायरस के नए लक्षण वाले अब तक 38 मरीज मिले

  ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए लक्षणों वाले  जो मरीज मिले हैं उसी तरह के लक्षण वाले मरीज भारत में भी मिले हैं। इनकी संख्या बढ़कर 38 हो गई ...

Also Read

 ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए लक्षणों वाले  जो मरीज मिले हैं उसी तरह के लक्षण वाले मरीज भारत में भी मिले हैं। इनकी संख्या बढ़कर 38 हो गई है। यह सभी हाल ही में  ब्रिटेन से वापस लौटे हैं और इनकी जांच की गई है।


 नई दिल्ली।  असल बात न्यूज़।

 सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूके  मैं मिले नए वेरिएंट जीनोम के साथ कुल 38 नमूने सकारात्मक पाए गए हैं।

इनमें से NIMHANS, बेंगलुरु में 10, CCMB, हैदराबाद में 3, NIV, पुणे में 5, IGIB, दिल्ली में 11, NCDC में 8, नई दिल्ली और NCBG, कोलकाता में 1।   संक्रमित पाए गए हैं।

NCBS, InSTEM, बेंगलुरु, CDFD हैदराबाद, ILS भुवनेश्वर, और NCCS पुणे में अब तक कोई यूके म्यूट वायरस नहीं पाया गया है।

 

 

जीनोम अनुक्रमण के लिए पॉजिटिव सैंपलों का परीक्षण 10 INSACOG लैब (NIBMG कोलकाता, ILS भुवनेश्वर, NIV पुणे, NCCS पुणे, CCFD हैदराबाद, CDFD हैदराबाद, InSTEM बेंगलुरु, NIMHANS बेंगलुरु, IGIB दिल्ली, NCDC दिल्ली) में किया जा रहा है।

इन सभी व्यक्तियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा नामित स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में एकल कमरे के अलग रखा गया है। उनके घनिष्ठ संपर्कों को भी संगरोध के तहत रखा गया है। सह-यात्रियों, पारिवारिक संपर्कों और अन्य लोगों के लिए व्यापक संपर्क अनुरेखण शुरू किया गया है। अन्य नमूनों पर जीनोम अनुक्रमण चल रहा है।

स्थिति सावधानीपूर्वक निगरानी के अधीन है और INSACOG प्रयोगशालाओं को नमूनों की बढ़ी निगरानी, ​​नियंत्रण, परीक्षण और प्रेषण के लिए राज्यों को नियमित सलाह प्रदान की जा रही है।