Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कोरोना का जिला अस्पताल में पहला टीका डॉ. सुगम सावंत को

  कोरोना के निराशाकाल के बाद वैक्सीनेशन आरंभ होने से उत्साह का वातावरण, हेल्थ स्टाफ के लिए भावुक पल दुर्ग ।असल बात न्यूज़। ग्यारह बजे जैसे ...

Also Read

 

कोरोना के निराशाकाल के बाद वैक्सीनेशन आरंभ होने से उत्साह का वातावरण, हेल्थ स्टाफ के लिए भावुक पल

दुर्ग ।असल बात न्यूज़।

ग्यारह बजे जैसे ही प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का संबोधन समाप्त हुआ और वैदिक मंत्र सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे सन्तु निरामया के साथ ही वैक्सीनेशन के लिए डॉ. सुगम सावंत को ले जाया गया। यह बहुत भावुक माहौल था। हेल्थ स्टाफ और डॉ. सुगम सावंत भी बड़ी भावुक थीं। इन्होंने लगभग दस महीनों से कोरोना का दंश लगातार झेला था और अब वैक्सीन के रूप में आशा की किरण आ गई थी। पहला टीका जब लगा तो डॉ. सावंत, विधायक श्री अरुण वोरा, महापौर श्री धीरज बाकलीवाल, सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर सहित सभी अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने विक्ट्री साइन दिखाया। ये उमंग का क्षण था। इसके बाद आधे घंटे के लिए डॉ. सावंत को आब्जर्वेशन में रखा गया। सब कुछ सही तरह से हुआ। किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं देखा गया।

 डॉ. सुगम के तुरंत बाद डॉ. केडी  तिवारी को टीका लगाया गया। इस दौरान वैक्सीन के प्रोटोकाल के पूरे प्रोसीजर का पालन किया गया। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए जिला अस्पताल में पूरी तैयारियाँ रखी गई थीं। जिला अस्पताल के साथ ही चार अन्य केंद्रों में भी टीकाकरण आरंभ हुआ। शंकराचार्य हास्पिटल जुनवानी, पाटन स्वास्थ्य केंद्र, नगपुरा स्वास्थ्य केंद्र और बैकुंठपुर में भी टीकाकरण हुआ। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. पी. बालकिशोर, आरएमओ डॉ.. अखिलेश यादव जीवनदीप समिति के सदस्य श्री दिलीप ठाकुर, श्री पुरुषोत्तम कश्यप, श्री भूषण देवांगन भी उपस्थित थे। 

कलेक्टर ने की मानिटरिंग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज पांच केंद्रों में आरंभ हुई वैक्सीनेशन की मुहिम की मानिटरिंग की। इसके लिए सभी केंद्रों में नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए भी तैयारियाँ की गई थीं।

*विधायक ने दी हेल्थ स्टाफ को बधाई, कहा ये शुभ घड़ी*- इस मौके पर विधायक श्री अरुण वोरा ने हेल्थ स्टाफ को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पूरे कोरोना काल में आपने पूरी निष्ठा और साहस के जज्बे के साथ पेशेंट की सेवा की। कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में आपका योगदान अहम रहा। आज से टीकाकरण आरंभ हुआ है। इसके लिए भी बहुत अच्छी तैयारियाँ जिला अस्पताल में की गई हैं। पूरे प्रोटोकाल के मुताबिक कार्य हो रहा है। आज बहुत शुभ घड़ी है। वैक्सीनेशन से कोरोना संक्रमण को पूरी तरह थामने की दिशा में बड़ी मदद मिलेगी। महापौर श्री बाकलीवाल ने कहा कि कोरोना वारियर्स ने कोरोना संक्रमण को थामने की दिशा में बहुत महत्वपूर्ण कार्य किया है। वे अग्रणी पंक्ति में रहकर इस आपदा से संघर्ष करते रहे। वैक्सीनेशन को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग ने जो तैयारियाँ की वे काफी अहम रहीं।