Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


राजनीतिक सत्ता खत्म होने के बाद भिलाई निगम में नए सिरे से काम काज शुरू, प्रत्येक सोमवार को लगेगा जनदर्शन

   निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद, जनता की समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए सोमवार से  निगम के कार्यालय में श...

Also Read

  निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद, जनता की समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए सोमवार से  निगम के कार्यालय में शुरू किया जा रहा है जनदर्शन का कार्यक्रम , नोडल अधिकारी  नियुक्त किए गए,  मुख्य  कार्यालय सहित जोन कार्यालयो में भी होगा जनदर्शन का आयोजन।- निगमायुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने जारी किया आदेश।

 भिलाई। असल बात न्यूज़।


 नगर पालिक निगम भिलाई में महापौर, अध्यक्ष और वार्ड पार्षदों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है! ऐसे में जनता की समस्याओं को सुनने और उनकी समस्याओं / शिकायतों के त्वरित निराकरण करने के लिए  25 जनवरी सोमवार से जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है!

 मुख्य कार्यालय सहित प्रत्येक जोन कार्यालय में जनदर्शन आयोजित होगा! निगम आयुक्त  ऋतुराज रघुवंशी ने निगम प्रशासन और जनता से समन्वय स्थापित करने और शिकायतों के निराकरण करने के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त कर दिया है! इसका आदेश निगम आयुक्त ने शुक्रवार को जारी कर दिया है! जारी आदेश के अनुसार अब निगम क्षेत्र के तहत जोन कार्यालय जोन क्रमांक एक नेहरू नगर, जोन कार्यालय जोन क्रमांक 2 वैशाली नगर, जोन कार्यालय जोन क्रमांक 3 मदर तारेसा नगर, जोन कार्यालय जोन क्रमांक 4 शिवाजी नगर, खुर्सीपार और जोन कार्यालय 5 में प्रत्येक सोमवार को जनदर्शन का होगा । इसके अतिरिक्त मुख्य कार्यालय के सभाकक्ष में माह के पहले शनिवार और अंतिम शनिवार को जनदर्शन का आयोजन होगा।निगमायुक्त ने जनदर्शन में निगम क्षेत्र के लोगों की शिकायतों का त्वरित  निराकरण करने के निर्देश नोडल अधिकारियों को दिए हैं। जनदर्शन की संपूर्ण समीक्षा के लिए उपायुक्त अशोक दिवेदी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

 मुख्य कार्यालय में आयोजित होने वाले जनदर्शन के लिए उपायुक्त तरुण पाल लहरें, जोन क्रमांक 1 के लिए जोन आयुक्त सुनील अग्रहरी, जोन क्रमांक 2 के लिए जोन आयुक्त पूजा पिल्ले, जोन क्रमांक 3 के लिए जोन आयुक्त सुनीति सिंह, जोन क्रमांक 4 के लिए जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा और जोन क्रमांक 5 के लिए कार्यपालन अभियंता बीके देवांगन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। मुख्य कार्यालय में प्रथम व अंतिम शनिवार और सभी जोन कार्यालय में प्रत्येक सोमवार को लगने वाले जनदर्शन का समय प्रात: 11:00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक नियत किया गया है! इस बीच निगम क्षेत्र के  रहवासी अपनी शिकायतों / समस्याओं को लेकर कार्यालय पहुंच सकते हैं! जनदर्शन में प्राप्त होने वाले आवेदन की पावती आवेदक को प्रदान की जाएगी! आवेदक का नाम, पूर्ण पता और मोबाइल नंबर की भी प्रविष्टि रिकॉर्ड में रखी जाएगी ताकि आवश्यकता पड़ने पर आवेदक को शिकायत से संबंधित सूचना या कोई दस्तावेज आवश्यक हो तो उसकी मांग कर निराकरण किया जा सके।

 सभी जोन कार्यालय और मुख्य कार्यालय से प्राप्त आवेदन और निराकरण की जानकारी गूगलसीट में अपलोड की जाएगी! इसकी समीक्षा श्री रघुवंशी स्वयं करेंगे! निगम आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि जोन कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में वहाँ के सभी अधिकारी / कर्मचारी मौजूद रहेंगे! और आवश्यकता के अनुसार संबंधित अधिकारी / कर्मचारी की उपस्थिति ज़ोन आयुक्त सुनिश्चित कराएंगे! जनदर्शन आयोजित करने का आदेश जारी होते ही सभी जोन कार्यालय में इसको लेकर तैयारियों की जा रही है!