Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


  भारत का कोविद वैक्सीन विज्ञान की एक छलांग है, उपराष्ट्रपति ने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन दूसरों के लिए आत्मानिभर भारत के लाभों को प्रदर्शित कर...

Also Read

 

भारत का कोविद वैक्सीन विज्ञान की एक छलांग है, उपराष्ट्रपति ने कहा कि

स्वदेशी वैक्सीन दूसरों के लिए आत्मानिभर भारत के लाभों को प्रदर्शित करता है,

इस वर्ष लोगों को वैक्सीन लेने के लिए श्री नायडू कॉल्स 2020 के राष्ट्रीय संकल्प का दावा करता है

पर पोस्ट: 04 जन 2021 2:15 बजे पीआईबी दिल्ली द्वारा

भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति श्री एम। वेंकैया नायडू ने कल भारत के विज्ञान की छलांग के रूप में दो कोविद टीकों के आपातकालीन प्राधिकरण की सराहना की है जो मानवता को बड़े पैमाने पर लाभान्वित करते हैं। आज सोशल मीडिया पर लिखते हुए, श्री नायडू ने जोर देकर कहा कि यह इस बात का संकेत है कि आत्मानिभर भारत न केवल भारतीयों बल्कि बड़ी मानवता को कैसे लाभ पहुंचा सकता है। पिछले साल कोविद -19 को शामिल करते हुए देश द्वारा दिखाए गए राष्ट्रीय संकल्प को सलाम करते हुए, श्री नायडू ने इस वर्ष के दौरान लोगों को वैक्सीन लेने के लिए समान भावना का आह्वान किया।

श्री नायडू ने कहा; "भारत बहुत ही आवश्यक वैक्सीन का उत्पादन करने और अपने स्वयं के संस्करण के रूप में अच्छी तरह से पेश करने की क्षमता का प्रदर्शन करके मानवता को घातक बीमारी से बचाने में सबसे आगे है। भारत का स्वदेशी वैक्सीन (कोवाक्सिन) कुछ विशिष्ट अद्वितीय है जो पूरे वायरस दृष्टिकोण पर आधारित है। यह एक सराहनीय उपलब्धि है और सभी संबंधित प्रयासों के लिए दूरदर्शिता और उत्साही प्रयासों के लिए यश है। "

2020 में कोविद -19 के विनाशकारी प्रभावों का उल्लेख करते हुए और सुरक्षा और सुरक्षा के जीवन में लौटने के लिए एकमात्र कवच के रूप में प्रतीक्षित होने वाले टीके, श्री नायडू ने टीकों के साथ विज्ञान की जीत के रूप में आने के लिए उत्साही वैज्ञानिक प्रयासों की सफलता का वर्णन किया। उन्होंने आगे कहा "हालांकि उत्सव तब तक इंतजार कर सकते हैं जब तक कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को वैक्सीन की गोली न मिल जाए, इस आशावादी क्षण के लिए चियर्स कहना संदर्भ से बाहर नहीं है।" उन्होंने कहा कि टीके उपलब्ध कराने की दिशा में भारत के उत्साही प्रयासों ने दुनिया भर के लोगों को स्पेनिश फ्लू के प्रकोप के बाद से पिछले 100 वर्षों की सबसे खतरनाक स्वास्थ्य चुनौती के खिलाफ सामूहिक लड़ाई में नेतृत्व की भूमिका प्रदान करने की उम्मीद है।

यह देखते हुए कि टीके के विकास और प्रशासन को प्रोटोकॉल के एक कड़े शासन द्वारा निर्देशित किया जाता है और बिना किसी समझौते के परिचर डेटा की सख्त निगरानी के साथ, उपराष्ट्रपति ने दो टीके, कोविशिल्ड और कोवाक्सिन को मंजूरी देने से पहले देश के लिए विनियामक के आश्वासन का उल्लेख किया। बिता कल।

श्री नायडू ने कहा, "टीके की घोषणा के साथ भारत की विज्ञान की छलांग अत्नीमिर भरत की भावना का स्पष्ट प्रकटीकरण है। यह दर्शाता है कि आत्मनिर्भर भारत का अर्थ केवल अपने लोगों से ही नहीं, बल्कि दुनिया के बाकी हिस्सों से भी है। भारत इस पर लंबा है। महत्वपूर्ण क्षण एक बहुत महत्वपूर्ण है। यह हमारे साथ साझा करने और देखभाल करने के हमारे लोकाचार को दर्शाता है। जल्द ही वैक्सीन रोल शुरू करने के लिए पिछले साल के दुख और चिंताओं को पीछे छोड़ने की दिशा में एक निश्चित शुरुआत है। "        

श्री वेंकैया नायडू ने कहा कि देश 2020 में केंद्र और राज्यों / संघ राज्य क्षेत्रों में राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ कोविद की स्थिति को संभालने के उद्देश्य और कार्रवाई की एकता के साथ काम कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप आवश्यक क्षमता में काफी वृद्धि हुई है। महामारी से लड़ने और उसी से युक्त। श्री नायडू ने इस वर्ष के दौरान लोगों को वैक्सीन लेने में उसी संकल्प को प्रदर्शित करने की आवश्यकता पर जोर दिया