Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कोविड-19 के वैक्सीन आने की खुशी, परंतु मौतों की संख्या बढ़ने से चिंताएं बढ़ी

  0   विशेष रिपोर्ट   दुर्ग ।असल बात न्यूज़।   एक तरफ अच्छी खबर है कि कोरोना वैक्सीन आ गई है और टीकाकरण शुरू हो गया है  तो दूसरी तरफ दुर्ग जि...

Also Read

 0 विशेष रिपोर्ट

 दुर्ग ।असल बात न्यूज़।


 एक तरफ अच्छी खबर है कि कोरोना वैक्सीन आ गई है और टीकाकरण शुरू हो गया है  तो दूसरी तरफ दुर्ग जिले में कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर  आज एक ही दिन में चार लोगों की मौत हो गई। पिछले दिनों से जिस तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे साफ दिख रहा है कि  दुर्ग जिले में  कोविड-19  के संक्रमण से लोगों की मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस जिले में इसके संक्रमण की चपेट में आकर अब तक कुल 600 मौत हो गई हैं। इससे आम लोगों में कोविड-19 को लेकर  स्वाभाविक तौर पर चिंताएं बढ़ गई हैं।

छत्तीसगढ़ में भी आज लोगों में खुशियां देखी गई। खुशी इस बात की है कि कोरोना वैक्सीन आ गई है और टीकाकरण का पहला चरण शुरू हो गया है। पूरे देश के साथ छत्तीसगढ़ में भी  पहले चरण का टीकाकरण शुरू हो गया है। इस अभियान के शुरू हो जाने के साथ खुशी इस बात की  भी है कि टीकाकरण का कहीं भी नकारात्मक असर नहीं दिखा  है। जिन लोगों को टीका लगाया गयाउनमें कोई साइड इफेक्ट देखने में नहीं आया है।  ऐसे में covid-19 से जान  बचाने के लिए तैयार  वैक्सीन को सफल माना जा रहा है।

 दूसरी तरफ  नजर डालें तो दुर्ग जिले में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की मौतों की संख्या क्यों बढ़ती जा रही हैं  इसका कारण  समझ से परे है। यहां पिछले 15 दिनों में 23 लोगों की इसके संक्रमण से मौत हो गई है। यह आंकड़ा निश्चित रूप से  चिंताजनक है।  covid-19 से जितने लोगों की मौत हुई है उसमें दुर्ग जिला छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर के बाद लगातार दूसरे स्थान पर बना हुआ है। शुरुआत में  इस जिले में संक्रमित लोगों की संख्या भी कम थी और मौतें भी कम हो रही थी अब यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में लोगों को खुशी तो मिली है लेकिन चिंताएं भी बढ़ रही है। यहां पिछले 15 दिनों के भीतर  एक ही दिन में तीन अथवा उससे अधिक मौत होने का मामला 4 दिन सामने आया है। पिछले दिनों जिले के कलेक्टर ने भी   कोरोना से मौत की संख्या बढ़ने के मामले में  चिंता जाहिर की है। ऐसे में आम लोगों को कोरोना को लेकर आगे भी सतर्क रहने की जरूरत है। लापरवााााही खतरनाक साबित हो सकती है ।