Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


रिसाली निगम क्षेत्र में पार्षद पद के लिए सामने आने लगी है लोगों की दावेदारी

  रिसाली, भिलाई। असल बात न्यूज़।   स्थानीय  सत्ता में नए पार्षदों का चुनाव होना है तो अब प्रत्येक वार्ड  में राजनीति में  दिलचस्पी रखने वाले...

Also Read

 रिसाली, भिलाई। असल बात न्यूज़।

 स्थानीय  सत्ता में नए पार्षदों का चुनाव होना है तो अब प्रत्येक वार्ड  में राजनीति में  दिलचस्पी रखने वाले लोगों की  सक्रियता बढ़ती जा रही है। राजनीतिक दलों सेे जुड़े हुए लोग तो काफी पहले से टिकट के लिए  दावेदारी ठोक रहे हैं  और जनता से मेल  मुलाकात की  शुरुआत कर दी है। इधर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। विपक्ष  से जुड़े हुए लोगोंं का कहना है कि कांग्रेस के शासनकाल में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है  चारों तरफ कमीशन खोरी हुई है । हर काम घटिया स्तर के हुए हैं । जबकि  कांग्रेस के लोग   दावा कर रहे हैं कि वैशाली निगम क्षेत्र में विकास केेेे इतने काम हुए हैं जितने पहले कभी नहीं हुए। पूरे रिसाली क्षेत्र की तस्वीर बदल गई है। 


विशाली नगर निगम का पूरा इलाका दुर्ग ग्रामीण विधान सभा के अंतर्गत आता है। ऐसे में स्वाभाविक तौर पर इस विधानसभा क्षेत्र में राजनीति में दखल रखने वाले लोगों की निगम चुनाव में भी सक्रियता दिखेगी। यह माना जा रहा है कि कांग्रेसी खेमे में बहुत कुछ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू जो कि इसी क्षेत्र से विधायक हैं के मन मुताबिक ही होगा।बताया जाता है कि टिकट के लिए दावेदारों की भीड़ भी उनके दरवाजे तक  पहुंचने लगी है।

 विकास के दावे तो अपनी जगह पर किए जा रहे हैं लेकिन कहा जाता है कि क्षेत्र आज भी कई समस्याओं से जूझ रहा है। प्रत्येक वार्ड  में शुद्ध पेयजल के संकट की समस्या बनी हुई है। साफ सफाई का अभाव चारों तरफ फैली गंदगी भी  क्षेत्र में जगाया वाली की जाती है।

 रिसाली नगर निगम के स्टेशन मरोदा में 6 वार्ड ( 16,17,18,19,20,21 ) हैं। यहां से भी  आरक्षण की घोषणा होने के बाद पार्षद पद का चुनाव लड़ने के इक्छुक सामने आने लगे हैं। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता  निधि ने अपने अपने वार्ड में दावेदारी एवं सरगर्मी तेज कर दी है ।  अन्य विभिन्न वार्डों से अनिल राय , शंकरपारा वार्ड 20, अंजलि सिंह , H S C L कालोनी वार्ड 18 एवं रामचंद्र साहू की B R P कालोनी वार्ड 16 से दावेदारी   सामने आ रही है। वार्डों में आज तक हुए विकास को अपना मुद्दा बना रहे हैं । वार्डवासी टूटे फूटे रोड एवं नाली से परेशान है तथा पेय जल की समस्या से प्रतिदिन संघर्ष कर रहे हैं । कांग्रेस  सरकार की नाकामी को गिनाते हुए अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं ।


C L कालोनी वार्ड 18 एवं रामचंद्र साहू B R P कालोनी वार्ड 16 अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं । वार्डों में आज तक हुए विकास को अपना मुद्दा बना रहे हैं । वार्डवासी टूटे फूटे रोड एवं नाली से परेशान है तथा पेय जल की समस्या से प्रतिदिन संघर्ष कर रहे हैं । कांग्रेस  सरकार की नाकामी को गिनाते हुए अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं ।