Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


अंडमान में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू

  पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में लगातार  भरतरी से परेशान दुनिया के लोग इलेक्ट्रिक वाहनों में नई संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं। भारत देश में भ...

Also Read

 पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में लगातार  भरतरी से परेशान दुनिया के लोग इलेक्ट्रिक वाहनों में नई संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं। भारत देश में भी विभिन्न राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहनों का संचालन शुरू होता जा रहा है। केंद्र शासित प्रदेश अंडमान में इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन आज से शुरु हो गया।अंडमान लेफ्टिनेंट गवर्नर ने इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई; । यह माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के शुरू हो जाने से द्वीप पर प्रदूषण पर अंकुश लगेगा।

 नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।

एडमिरल (सेवानिवृत्त) डीके जोशी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल, ने आज इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई। 40 इलेक्ट्रिक बसों के प्रोजेक्ट को NTPC Vidyut Vyapar Nigam Limited (NVVN Limited) द्वारा निष्पादित किया जा रहा है, जो कि NTPC Limited की 100% सहायक कंपनी है, जो भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय के अधीन एक PSU है।

द्वीप संघ क्षेत्र में इलेक्ट्रिक बसों की शुरूआत से टेल पाइप उत्सर्जन में कटौती के साथ-साथ आरामदायक सार्वजनिक परिवहन प्रदान करने में मदद मिलेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपरोक्त परियोजना के अलावा, NVVN स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बेंगलुरु में 90 इलेक्ट्रिक बसों के लिए टर्नकी समाधान प्रदान करने में सफल बोलीदाता के रूप में उभरा है। ये बसें NAMMA मेट्रो नेटवर्क को अंतिम मील कनेक्टिविटी प्रदान करेंगी।

NVVN विभिन्न वाहन खंडों के लिए शून्य उत्सर्जन गतिशीलता समाधानों की पूरी श्रृंखला विकसित कर रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से पलायन को प्रोत्साहित करने के लिए, NVVN देश भर के कई शहरों में चार्जिंग बुनियादी ढांचे का विकास कर रहा है।