Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


बड़ा निर्णय,कई निजी अस्पताल अब नहीं कर सकेंगे comedy 19 से संक्रमित मरीजों का इलाज, कई शिकायतें आ रही थी सामने

  देश के दूसरे राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ राज्य में covid-19   से संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर काफी अधिक है। इसके चलते यहां आम लोगों में...

Also Read

 देश के दूसरे राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ राज्य में covid-19   से संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर काफी अधिक है। इसके चलते यहां आम लोगों में इस बीमारी को लेकर चिंताएं बढ़ती जा रहे हैं। एक बात यह भी सामने आई है कि कई सारे निजी अस्पतालों को कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के इलाज उपचार की अनुमति दे दी गई थी और वहां इन मरीजों कि काफी अधिक  मौतें हुई हैं। ऐसी स्थिति के मद्देनजर राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अब कड़ा निर्णय लिया है जिसमें कई निजी अस्पतालो से   कॉमेडी 19 से संक्रमित मरीजों के इलाज,  स्वास्थ्य उपचार की अनुमति वापस ली गई है ।

 रायपुर,  दुर्ग असल बात न्यूज़।

राज्य के कई निजी अस्पतालों में अब  कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं किया जा सकेगा । इन अस्पतालों से इस इलाज के लिए दी गई अनुमति वापस ले ली गई है । मरीजों की मौतो के मामलों  मैं लगातार बढ़ोतरी  को देखते हुए राज्य  के स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में कड़ा निर्णय लिया है। फिलहाल covid-19 के जो मरीज यहां भर्ती हैं उनका इलाज नियमित रूप से चलता रहेगा।


कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव के दौरान कई निजी अस्पतालों के खिलाफ काफी शिकायतें  हुई हैं। शिकायत है कि ये निजी अस्पताल   comedy 19 के मरीजों से मनमाना बिल वसूल रहे थे वही इन अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों की मौतों की संख्या भी लगातार  लगातार बढ़ती जा रही थी। ऐसी स्थिति के चलते कुछ निजी अस्पतालों के खिलाफ मरीजों के परिजनों के द्वारा जमकर हंगामा किया गया तथा शिकायतें की गई।


 राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों की  मृत्यु दर की हाल ही में  समीक्षा की है। इस समीक्षा बैठक में जिन निजी अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर अधिक है उनके खिलाफ कोविड- management के मापदंडों के अनुरूप कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इस  निर्देश के बाद कार्यालय मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी दुर्ग के द्वारा कई निजी अस्पतालों जिन्हें कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य उपचार इलाज की अनुमति दी गई थी उसे निरस्त कर दिया गया है।


 इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा BM Shah hospital and Medical Research Centre शास्त्री नगर सुपेला, बीएसआर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भिलाई, Mittal Hospital Bhilai, एसआर हॉस्पिटल  चिकली जनवाणी दुर्ग, IMI Hospital khursipar Bhilai  सूचना भिजवा दी गई है।