Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कोविड-19 के फैलाव को लेकर बीएसपी प्रबंधन भी सतर्क हुआ, जानकारी को छुपाने तथा सुरक्षात्मक उपाय ना करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी

  संयंत्र प्रबंधन ने कोविड-19 के पुनः उभरते खतरे को देखते हुए सावधानी हेतु जारी की अपील भिलाई । असल बात न्यूज़। पड़ोसी राज्यों में कोरोना के...

Also Read

 

संयंत्र प्रबंधन ने कोविड-19 के पुनः उभरते खतरे को देखते हुए सावधानी हेतु जारी की अपील

भिलाई । असल बात न्यूज़।


पड़ोसी राज्यों में कोरोना के नए strain के उभार को देखते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने अपने कार्मिकों से इससे बचाव के लिए आवश्यक उपाय करने, लक्षण नजर आने  पर उसकी जानकारी देने, चिकित्सकीय की सलाह कुमार ने तथा बाहर की यात्रा करने पर उसकी जानकारी देने की अपील की है। जिन्हें फ्लू के जैसे लक्षण आए,उन्हें ड्यूटी आने से भी मना किया गया है।


हाल ही मेंविभिन्न स्वास्थ्य अधिकारियों के रिपोर्ट के अनुसारकोरोना वायरस का एक नया प्रकार (स्ट्रेन) उभरा है जो कि पड़ोसी राज्यों में फैल रहा है। हमारे स्वास्थ्य अधिकारियों ने हमे अधिक सचेत रहने के लिए चेताया है क्योंकि घातक वायरस का यह नया प्रकार स्वास्थ्य एवं जीवन के लिए अधिक खतरनाक है। अतएवकोरोना वायरस के प्रसार को रोकने हेतु संयंत्र प्रबंधन ने पुनः अपील जारी करते हुए लोगों से निम्नलिखित उपायों को पुनः सुनिश्चित करने का आग्रह किया हैै-

1- कार्मिक जिन्हें फ्लू जैसे लक्षण हों उन्हें ड्यूटी में रिपोर्ट नहीं करना चाहिए एवं विभागीय नोडल अधिकारी को सूचित करना चाहिए। उन्हें केजुअल्टी में आवश्यक चिकित्सकीय सहायता हेतु रिपोर्ट करना एवं चिकित्सा अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

2- होम आइसोलेशन/क्वारंटाइन की अवधि में कार्मिक को चिकित्सा अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा एवं उन्हें आइसोलेशन की अवधि पूर्ण होने के उपरांत एवं जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र या मेन् मेडिकल पोस्ट-1 या एन.ओ.एच.एस.सी. या माइंस अस्पताल आदि के चिकित्सा प्रमाणन के पश्चात ही ड्यूटी में रिपोर्ट करना होगा। यह सख्ती से सुनिश्चित किया जाना होगा कि भले ही परीक्षण रिपोर्ट नकारात्मक होतब भी पूर्ण आइसोलेशन/क्वारंटाइन की अवधि का अनुपालन किया गया है ।

- स्वयं/परिवार के सदस्य/घरेलू सदस्य द्वारा हेड क्वार्टर में आतंरिक यात्रा के मामलों में कार्मिक द्वारा अनिवार्य रूप से ई-सहयोग में ऑनलाइन घोषणा भरा जाएगा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित किया जाएगा ।

इसके अलावाकार्मिकों को विभिन्न सुरक्षात्मक उपायों का पालन जारी रखना होगा जैसे फेस मास्क का उपयोगसामाजिक दूरी का पालनहाथों की नियमित सफाईकार्यस्थल/ सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ से बचना आदि। संयंत्र प्रबंधन ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि हम सब साथ मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि उपर्युक्त सुरक्षात्मक उपायों का पालन कर अपने देश को कोरोना मुक्त राष्ट्र बनायेंगे। यह दोहराया जाता है कि पूर्व में जारी परिपत्र/ स्टैंडर्ड आॅपरेटिव पे्रक्टिस (एसओपी) का सभी कार्मिकों द्वारा सख्ती से अनुपालन किया जाना चाहिए। सभी विभाग प्रमुख/नियंत्रक अधिकारियों से अपील किया गया है कि वे उपर्युक्त को सुनिश्चित करने प्रशासनिक सहायता उपलब्ध कराएं। कार्मिकों द्वारा किसी जानकारी को छुपाना अथवा सुरक्षात्मक उपायों का अनुपालन न करनातथ्यों को छुपाना/वाजिब आदेशों की अवहेलना मानी जाएगी और वे नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही के भागीदार होंगे।