Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने सांसद श्री बघेल की पहल के बाद वेज रिवीजन पर जो भी कहा, उससे संयंत्र के कर्मचारियों को खुशी हो सकती है

  दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़। केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपने भिलाई के दौरे के दौरान वेज रिवीजन के संबंध में जो क...

Also Read

 दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।

केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपने भिलाई के दौरे के दौरान वेज रिवीजन के संबंध में जो कुछ  कहा है उससे संयंत्र के कर्मचारियों को खुशी हो सकती है। उन्होंने आज यहां कहा है कि इस्पात कर्मचारियों की ओर से  वेज रिवीजन की मांग उठाई जा रही है ।भिलाई में ऊर्जावान सांसद विजय बघेल भी कर्मचारियों की इस मांग के पक्ष में है। सांसद श्री बघेल इस्पात संयंत्र से सीधे जुड़े रहे हैं और संयंत्र की समस्याओं के साथ कर्मचारियों के सुख-दुख को अच्छे से भलीभांति समझते हैं। वे जब इस मांग के समर्थन में हैं तो इसमें जरूर अच्छा होगा ।

केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते आज अपने एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे। यहां वे संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस क्रमांक 01 के 62 वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए और उन्होंने फर्नेस के फर्स्ट हाफ मेटल टेपिंग का शुभारंभ किया।  इस दौरान दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल भी उनके साथ थे।केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन कुलस्ते ने उक्त स्थापना दिवस समारोह के संक्षिप्त कार्यक्रम में बोलते हुए उक्त बातें कही तथा कहा कि सांसद जी इस्पात कर्मचारियों के साथ हैं तो उनकी समस्याओ के मामले में भी आगे अच्छा ही होगा।सांसद विजय बघेल ने यहां अपने उद्बोधन में इस्पात कर्मचारियों के वेज रिवीजन की मांग के पक्ष  में अपनी बातें रखी थी।


  स्थापना दिवस समारोह में अपने उद्बोधन में मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि देश में अभी प्रति व्यक्ति इस्पात का उपयोग  कम है आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए इसे बढ़ाएं जाने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस्पात के उपयोग को बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने तथा विशेष प्रयास किये जाने की आवश्यकता है।  Blast furnace 01 के स्थापना दिवस के अवसर पर इस्पात राज्य मंत्री श्री कुलस्ते और सांसद विजय बघेल ने एक दूसरे को केक खिलाकर स्वागत किया और शुभकामनाएं तथा बधाइयां  दी।


 इस्पात राज्य मंत्री श्री कुलस्ते ने यहां संयंत्र  में सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं तथा कार्यप्रणाली का अवलोकन किया। उन्होंने संयंत्र में PBS पॉवर एंड ब्लोइंग स्टेशन का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने संयंत्र का भ्रमण किया तथा अधिकारियो के साथ बैठक की।उन्होंने भिलाई होटल में विभिन्न जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की । 

इस्पात राज्य मंत्री श्री कुलस्ते और सांसद विजय बघेल ने इस दौरान संयंत्र परिसर में वृक्षारोपण भी किया।