Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


हैदराबाद में भी आयकर विभाग के छापे

  नई दिल्ली। असल बात न्यूज। बेंगलुरु, मेंगलुरु के साथ आयकर विभाग नेहैदराबाद में भी विभिन्न प्रतिष्ठानों के खिलाफ छापा मारा है। आयकर विभाग ने...

Also Read

 

नई दिल्ली। असल बात न्यूज।


बेंगलुरु, मेंगलुरु के साथ आयकर विभाग नेहैदराबाद में भी विभिन्न प्रतिष्ठानों के खिलाफ छापा मारा है।

आयकर विभाग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 21 जगहों पर एलुरु के कारोबारी समूह के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर तलाशी और जब्ती का ऑपरेशन किया। समूह प्रमुख रुप से फिल्म फाइनेंसिंग, एक्वा कल्चर, रियल एस्टेट, फिल्मों के वितरण और कर्ज देने का बिजनेस करता है।

सर्च ऑपरेशन के दौरानहाथ से लिखी गई किताबें,विभिन्न सौदों के समझौते और ऐसे दस्तावेज जब्त किए गए हैंजिसमें अघोषित लेन-देन की जानकारी मिली है।समूह नकदी में बड़ी मात्रा में उधार दे रहा है और उसी के लिए नकदी में ब्याज वसूल रहा है। यह भी पाया गया है कि 13 करोड़ रुपये की कुल प्रविष्टियां क्लाउड डेटा से हटा दी गईंलेकिन उन्हें विभाग द्वारा हासिल कर लिया गया है।आपरेशन के दौरान फिल्मों के वितरण और थिएटर से होने वाली आय को भी छुपाने का मामला सामने आया है। इसके अलावा समूह भूखंडों की बिक्री में पंजीकरण मूल्य से ज्यादा राशि नकदी के रूप में ले रहा है। इस बात की भी जानकारी सामने आई है।

ऑपरेशन के दौरान कुल 17.68 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। जिसमें 14.26 करोड़ रुपये नकदी, 3.42 करोड़ रुपये के सोने के आभूषणबुलियन और चांदी शामिल हैं। इस ऑपरेशन की सबसे बड़ी सफलता यह है कि एलुरु और राजमहेन्द्रवरम जैसे जगहों से बड़ी मात्रा में अवैध नकदी और सोनेका पता चला है। कुल मिलाकरसर्चऑपरेशन के जरिए 161 करोड़ रुपये के अघोषित वित्तीय लेन-देन से संबंधित साक्ष्य का पता चला है। यह अघोषित लेन-देन साल 2016-17 से 2019-20 के दौरान किए गए हैं। जो कि कर योग्य लेन-देन हैं।