Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


ट्रैक का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, विशेषज्ञों ने कहा मुकम्मल है ट्रैक

सेना भर्ती की तैयारियों का जायजा लेने रविशंकर स्टेडियम पहुँचे कलेक्टर, कहा प्रतिभागियों की हर संभव सुविधाओं का रखें ध्यान दुर्ग । असल बात ...

Also Read



सेना भर्ती की तैयारियों का जायजा लेने रविशंकर स्टेडियम पहुँचे कलेक्टर, कहा प्रतिभागियों की हर संभव सुविधाओं का रखें ध्यान

दुर्ग । असल बात न्यूज़

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने  रविशंकर स्टेडियम पहुँचकर सेना भर्ती की तैयारियों का निरीक्षण किया। सबसे पहले वे ट्रैक देखने पहुँचे। सेना भर्ती से संबंधित समीक्षा बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया था कि ट्रैक निर्माण के वक्त खेल विभाग के अधिकारी तथा फिजिकल ट्रेनर एवं इस बारे  में विशेषज्ञता रखने वाले मौजूद रहें ताकि ट्रैक पूरी तरह मुकम्मल हो और रनिंग करने वाले प्रतिभागियों को आसानी हो सके। वि

विशेषज्ञों ने बताया कि ट्रैक ठीक बन रहा है। मौके पर अंतिम रूप से स्क्रैपिंग कर इस पर रोलर चलाने के निर्देश दिये गए। इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री बीबी पंचभाई, ईईपीडब्ल्यूडी श्री अशोक श्रीवास, डिप्टी कलेक्टर सुश्री दिव्या वैष्णव, नोडल अधिकारी एवं उप संचालक जनशक्ति नियोजन श्री राजकुमार कुर्रे भी उपस्थित थे।

*तय किया गया, कहाँ से होगी प्रतिभागियों की एन्ट्री*- स्टेडियम के मुख्य द्वार से प्रतिभागियों की एंट्री नहीं होगी। अटेंडेंस के बाद एंट्री से पहले मार्शलिंग एरिया में ठहराया जाएगा। वहाँ से ग्राउंड ले जाया जाएगा। यहाँ प्रतिभागी सबसे पहले 1600 मीटर की दौड़ करेंगे। उसके बाद चिनअप जिगजैग बैलेंस और लांग जंप होंगे। जो प्रतिभागी इन सभी में सफल हुए, उनका अगले दिन मेडिकल किया जाएगा। कलेक्टर ने आज सभी प्वाइंट्स का निरीक्षण किया और बैरीकेडिंग वगैरह के निर्देश दिये। 

*मोबाइल टायलेट्स एवं अस्थायी टायलेट्स भी होंगे*- कलेक्टर ने भर्ती स्थल में मोबाइल टायलेट्स एवं अस्थायी टायलेट्स रखने के निर्देश भी दिये। भर्ती स्थल में और बाहर ऐसे 25 टायलेट्स बनाये जाएंगे। निगम को इनकी साफ-सफाई संबंधी निर्देश दिये गये, साथ ही पूरे परिसर की सफाई के निर्देश भी दिये गए। मच्छरों और कीटों के प्रकोप को दूर करने के लिए छिड़काव के निर्देश भी उन्होंने दिये।

*ठहरने एवं खाने-पीने की व्यवस्था मुकम्मल*- भर्ती रैली में भाग लेने आए प्रतिभागियों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए पुख्ता व्यवस्था प्रशासन ने की है। नजदीकी स्कूलों में इन प्रतिभागियों को ठहराया जाएगा ताकि भर्ती स्थल में पहुँचने में किसी तरह की असुविधा न हो। रेलवे स्टेशन से यहाँ तक पहुँचने के लिए नियमित ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा होगी। इसके साथ ही सस्ते दरों में भोजन की व्यवस्था भी इन केंद्रों में होगी।

*बसों में लगाए गए स्टीकर, सभी जिलों में फ्लैक्स*- भर्ती स्थल पर पहुँचने वाले प्रतिभागियों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए सभी जिलों में फ्लैक्स लगाए गए हैं जिसमें प्रशासन के भर्ती संबंधी कंट्रोल रूम की जानकारी है साथ ही ठहरने के स्थलों के बारे में भी जानकारी दी गई है। सभी फ्लैक्स में इसके लिए बनाये गए लिंक को भी चिन्हांकित किया गया है। व्हाटसएप के माध्यम से भी इसकी शेयरिंग की जा रही है ताकि अधिकाधिक लोगों तक प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी पहुँच सके।