Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मंदिर ट्रस्ट समिति के पदाधिकारियों पर मामला दर्ज

  रायपुर, डोंगरगढ़। असल बात न्यूज़। माता की नगरी डोंगरगढ़ में मां बमलेश्वरी देवी मंदिर के रोपवे के गिर जाने  से एक व्यक्ति की मौत होने की पू...

Also Read

 रायपुर, डोंगरगढ़। असल बात न्यूज़।

माता की नगरी डोंगरगढ़ में मां बमलेश्वरी देवी मंदिर के रोपवे के गिर जाने  से एक व्यक्ति की मौत होने की पूरी घटना की जांच जारी है और फिलहाल मामले में लापरवाही तथा असावधानी नजर आने पर मंदिर समिति पदाधिकारियों के खिलाफ अपराध कायम किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस की जांच में  इस मामले में प्रथम दृष्टया लापरवाही तथा मनमानी की वजह सेन यह घटना घटित होने के तथ्य सामने आ रहे हैं। इसके चलते मंदिर समिति ट्रस्ट के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और मंत्री के खिलाफ अपराध कायम कर विवेचना की जा रही है।मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। घटना के दिन रात में लगभग 6:00 बजे रोपवे पर मालवाहक trolley का संचालन किया जा रहा था। माल वाहक ट्रॉली में नीचे से वजनी सरिया ऊपर भेजा जा रहा था। वही ऊपर से एक मजदूर दूसरी मालवाहक ट्राली में नीचे आ रहा था। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। इसमें ऊपर से नीचे आ रहे मालवाहक ट्राली में सवार मजदूर की लगभग 100 फीट नीचे खाई में गिर जाने की वजह से मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार मामले में पुलिस की विवेचना में प्रार्थियों तथा प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर यह बात सामने आई है कि शाम 6:00 बजे के बाद मालवाहक पहली का संचालन किया जा रहा था। उस समय रोपवे का  संचालन करने वाली टेक्निशियन 3 भी वहां मौजूद, उपलब्ध नहीं थी।