पालकों और विद्यार्थियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार
 

    रायपुर,। असल बात न्यूज़

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने कहा है कि सुकमा जैसे वनांचल के गरीब बच्चों का अंग्रेजी माध्यम से  शिक्षा पाने का सपना अब सहजता से साकार होगा। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल से बिना किसी शुल्क के स्कूली शिक्षा उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की विशेष पहल से राज्य के सभी जिलों में सरकार की ओर से अंग्रेजी माध्यम स्कूल संचालन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पालकों और विद्यार्थियों ने उनका आभार जताया है। 
    सोनमनी ने बताया कि उनके पति कुम्हार का व्यवसाय करते हैं। आज के दौर में बच्चों के लिए अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा की आवश्यकता को देखते हुए उनकी बड़ी इच्छा थी, कि वे भी अपने बच्चे को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाते, किन्तु निजी अंग्रेजी स्कूलों की भारी-भरकम फीस उनकी आर्थिक स्थिति के कारण आड़े आ जाती थी। अंग्रेजी माध्यम स्कूल की फीस वहन न कर सकने के कारण वह अपना मन मसोस कर रह जाते थे। सुकमा में स्वामी आत्मानंद खुलने पर अब उनके मन में संतोष के साथ खुशी है कि वे अपने बच्चे को अब आसानी से अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा दिला सकेंगे। उनके बच्चों को यह शिक्षा पूरी तरह निःशुल्क मिलेगी। उन्हें इस बात की भी बेहद खुशी है कि उनके बच्चों को यह शिक्षा एक ऐसे संस्थान में मिलेगी, जो किसी भी निजी संस्थान से कई गुना अधिक सुंदर, सुसज्जित और सुविधाजनक है। यहां बच्चों को भौतिकी, रसायन और जीवविज्ञान की आधुनिक प्रयोगशाला, गणित और कम्प्यूटर प्रयोगशाला, भाषा प्रयोगशाला, स्मार्ट क्लास जैसी शैक्षणिक सुविधाओं के साथ साथ शारीरिक और मानसिक विकास के लिए भी खेल और अन्य मनोरंजनात्मक गतिविधियों के लिए भी पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। इन सुविधाओं के साथ बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराना निश्चित तौर पर काफी खर्चीला होता, परन्तु मुख्यमंत्री श्री बघेल के प्रयासों से गरीब परिवार के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा अब निःशुल्क उपलब्ध होने लगी है। 
    कक्षा  पहली की छात्रा अंजलि बघेल और कक्षा तीसरी की छात्रा शिखा भटनागर इस संस्थान में प्रवेश पाने पर काफी खुश दिखी। उन्होंने कहा कि यहां की दीवारों पर बनी रंग-बिरंगी आकर्षक पेंटिंग उन्हंे लुभाती है।