Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सेना भर्ती की तैयारी जोरों पर, तैयार किया जा रहा ग्राउंड

  - अभ्यर्थियों की रूकने की व्यवस्था के लिए चिन्हांकित किये गये स्थल दुर्ग । असल बात न्यूज़। जिले में 3 मार्च से होने वाली सेना भर्ती की तैय...

Also Read

 

-अभ्यर्थियों की रूकने की व्यवस्था के लिए चिन्हांकित किये गये स्थल

दुर्ग । असल बात न्यूज़।

जिले में 3 मार्च से होने वाली सेना भर्ती की तैयारी जोरों पर है। इसके लिए स्टेडियम में बैरीकेडिंग  एवं अन्य व्यवस्था आरंभ कर दी गई है। सेना के अधिकारियों की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा इस संबंध में पूरी व्यवस्था कराई जा हैं।

 इस संबंध में जानकारी देते हुए उप संचालक जनशक्ति नियोजन श्री राजकुमार कुर्रे ने बताया कि रविशंकर स्टेडियम में सेना भर्ती रैली की तैयारी की जा रही है। इसके लिए आज मार्किंग की जा रही है। बैरीकेडिंग एवं अन्य तैयारियां की जा रही हैं। बीएसएनएल के अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे। वहाँ पर नेटवर्किंग की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही भर्ती स्थल में आवश्यक अधोसंरचना के संबंध में भी तैयारियाँ संपन्न की जा रही हैं।

 भर्ती रैली में पूरे प्रदेश से पाँच हजार से अधिक अभ्यर्थियों के रोज जुटने की संभावना है। इनके रूकने एवं खाने-पीने की व्यवस्था की तैयारियों के लिए अधिकारियों ने आज जगह भी चिन्हांकित की। श्री कुर्रे ने बताया कि खाने-पीने के लिए तथा अन्य सुविधाएं जुटाने में स्वयंसेवी संस्थाएं भी मदद करेंगी। इस संबंध में उनकी बैठक भी जिला प्रशासन ने बुलाई थी जिसमें सभी ने सहयोग करने का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने भर्ती के लिए आये अभ्यर्थियों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। इसके लिए कंट्रोल रूम भी बनाये जाएंगे। दूसरे जिले से आए अभ्यर्थियों को दुर्ग जिले में किसी तरह की दिक्कत न आए। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा भर्ती के लिए आये युवाओं को दी जा रही सुविधा के संबंध में दी जाने वाली जानकारी का फ्लैक्स अन्य जिलों में भी लगाया जाएगा। इसके अलावा बसों में भी स्टीकर आदि लगाए जाएंगे ताकि अभ्यर्थी को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।