Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा 20 दिन पहले ही लोडिंग के लक्ष्य की प्राप्ति का कीर्तिमान

    रेलवे बोर्ड द्वारा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को इस वर्ष 172.83 मिलियन टन का दिया गया था लक्ष्य बिलासपुर । असल बात न्यूज़। दक्षिण पूर्व मध्...

Also Read

 


 रेलवे बोर्ड द्वारा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को इस वर्ष 172.83 मिलियन टन का दिया गया था लक्ष्य


बिलासपुर । असल बात न्यूज़।


दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अपने समर्पित रेलकर्मियों के सम्मिलित प्रयासों से कोरोनाकाल की चुनौतियों का डटकर सामना करते हुए इस वित्तीय वर्ष 2020-21में वर्ष की समाप्ति के 20 दिन पहले ही रेलवे बोर्ड द्वारा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को दिए गए  172.83 मिलियन टन की लोडिंग के लक्ष्य को पार करने का कीर्तिमान हासिल किया है । इसके साथ ही साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सर्वाधिक लदान करने वाले रेलवे में से एक होने के अपने खिताब को बरकरार रखने की ओर अग्रसर है  । 


        पिछले वित्तीय वर्ष 2019-20 में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने 170.43 मिलियन टन का माल लदान किया था  ।   


 कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में भी अपनी ठोस इरादों के साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा आपदा को अवसर में बदलते हुए न केवल रिकार्ड के मैंटेनेंस के कार्य किए गए बल्कि अधोसंरचना संबंधी कार्य भी तीव्र गति से पूर्ण किया गया ।  इसके साथ ही साथ कोरोनाकाल में भी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे  द्वारा देश की जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक वस्तुओ का परिवहन तथा बिजलीघरों में कोयले की सतत आपूर्ति करते हुये न सिर्फ देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियो को पूरा किया है बल्कि अपनी आय को भी बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहा है ।


इस वर्ष लदान किए गए वस्तुओं में कोयला, क्लिंकर, लौह अयस्क, सीमेंट, स्टील, खाद्यान, रासायनिक खाद, खनिज तेल एवं स्टील कारखानो के लिए कच्चे माल आदि प्रमुख रूप से सम्मिलित है । इनमें कोयला, क्लिंकर, खाद्यान, रासायनिक खाद एवं लौह अयस्क की सर्वाधिक लदान की गई है । 


         श्री गौतम बनर्जी, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा अपने सभी कर्मचारियो एवं अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएँ दी गई एवं बेहतर कार्य के लिए  प्रोत्साहित किया गया है।