Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


दुर्ग जिले में टेस्टिंग के 22% संक्रमित

  दुर्ग। असल बात न्यूज़ । दुर्ग जिले में जितनी टेस्टिंग हो रही है उसके लगभग 22% लोग कोरोना positive निकल रहै है। इस तरह से जिले में पॉजिटिवि...

Also Read

 

दुर्ग। असल बात न्यूज़

दुर्ग जिले में जितनी टेस्टिंग हो रही है उसके लगभग 22% लोग कोरोना positive निकल रहै है। इस तरह से जिले में पॉजिटिविटी रेट बहुत अधिक देख रहे  है। जानकारी के अनुसार त्यौहार के चलते 2 दिन टेस्टिंग कम हुई थी और तब संक्रमित भी कम मिले थे। आज टेस्टिंग बढ़ने के बाद संक्रमितो की संख्या भी बढ़ ती नजर आ रही है। 

दुर्ग जिले में कोरोना के संक्रमित प्रतिदिन बड़ी संख्या में मिल रहे हैं। संक्रमितो की संख्या बढ़ने के चलते यहां कई क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। आज यहां  769 नए संक्रमित मिले हैं। और कोरोना की चपेट में आकर 5 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों से आम लोगों में चिंता भी बढ़ रही रही है । आज कुल 3543 लोगों की टेस्टिंग की गई। सरकार के द्वारा टेस्टिंग बढाने पर लगातार जोर दिया जा रहा है।


प्रेस विज्ञप्ति 

दिनांक 30 मार्च 2021

स्वच्छ एवं सुंदर भिलाई


*भिलाई में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ी, घर-घर संपर्क कर लगवाया जा रहा है कोरोना का टीका*

*- भिलाई के टीकाकरण केंद्रों में पहुंचकर लगवाएं कोरोना का टीका*


कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देश पर टीकाकरण केंद्रों की संख्या भिलाई निगम में बढ़ाई गई है! निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी ने आज सभी टीकाकरण केंद्रों का प्रातः से जायजा लिया! संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी सीनियर सिटीजन को टीका लगवाने घर-घर संपर्क कर टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाने में सहयोग करने सभी जोन आयुक्त को निर्देश दिए! 


मास्क नहीं लगाने वालों पर निगम की टीम रात्रि में भी कार्यवाही कर जुर्माना वसूल कर रही है! निगम की मोबाइल टीम पूरे भिलाई शहर में घूम-घूम कर सार्वजनिक क्षेत्र, व्यवसायिक क्षेत्र, मार्केट क्षेत्र, दुकानों एवं चौक-चौराहों में बिना मास्क लगाए घर से निकलने वाले लोगों व दुकानों में क्रेता तथा विक्रेता सभी पर मास्क नहीं लगाने को लेकर सघन मास्क चेकिंग अभियान चला रही है!  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर भी कार्यवाही हो रही है! शराब दुकानों, बाजारों एवं व्यवसायिक स्थलों का निरीक्षण कर भीड़ को नियंत्रित कराया जा रहा है! मास्क चेकिंग अभियान की गठित टीम ने आज 445 लोगों पर कार्यवाही करते हुए 39500 रुपए जुर्माना वसूल किया!

पैसा नहीं होने का बहाना बनाने वालों से जुर्माना वसूली के लिए निगम ने की क्यू आर कोड की व्यवस्था की है। मास्क चेकिंग अभियान के दौरान कई व्यक्तियों द्वारा पैसा नहीं होने का बहाना भी बनाया जाता है! अब यह बहाना नहीं बना पाएंगे क्योंकि निगम ने जुर्माना वसूली के लिए क्यू आर कोड की व्यवस्था की है! मोबाइल के माध्यम से जुर्माना की राशि सीधे निगम के खाते में जमा हो जाएगी! जुर्माना राशि प्राप्त होने के बाद इसकी रसीद भी सामने वालों को प्रदान की जाएगी!