Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


दुकाने अब रात 9:00 बजे के बाद नहीं खुलेंगी

  कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में प्रभाव शील होगा आदेश  दुर्ग । ...

Also Read

 

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में प्रभाव शील होगा आदेश 

दुर्ग । असल बात न्यूज़

जिला प्रशासन के द्वारा दुर्ग जिले में नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने रोकथाम के लिए एक कदम और उठाया गया है। इस कदम के तहत नगरी क्षेत्रों में दुकान अब रात 9:00 बजे बात नहीं खुलेगी। उसका आदेश आज जारी कर दिया गया है।नियमों का उल्लंघन करने पर दुकान अथवा संस्थानों को 5 दिनों के लिए बंद करा दिया जाएगा।

जिले के नगरीय क्षेत्र में प्रभावशील धारा 144 के परिपेक्ष में समस्त नगरीय निकाय एवं नगर निगम दुर्ग, भिलाई, चरोदा, रिसाली की सीमा क्षेत्र के भीतर व्यापारिक प्रतिष्ठानों के संचालन का समय निर्धारित कर दिया गया है। जिसके अनुसार सभी प्रकार की स्थाई एवं अस्थाई दुकानों की कार्यावधि प्रातः 6ः00 बजे से रात्रि 9ः00 बजे तक रहेगी और रेस्टोरेंट, होटल, ढाबा में टेकअवे, होम डिलीवरी, इंडोर डाइनिंग टेबल की समयावधि प्रातः 8ः00 बजे से रात्रि 10ः00 बजे तक रहेगी। पेट्रोल पंप एवं मेडिकल स्टोर सभी नियंत्रण से मुक्त रहेंगे। सभी प्रकार की दुकानों के सामने दुकानदारों को स्वयं फ्लैक्स छपवाकर दुकानों के खुलने एवं बंद करने की समय सीमा को प्रदर्शित करना होगा। सभी व्यापारी, कर्मचारियों व ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। समस्त व्यापारिक गतिविधियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

 सभी व्यवसायियों को अपने दुकान व संस्था में विक्रय हेतु मास्क रखना अनिवार्य होगा, ताकि बिना मास्क पहले खरीदारी करने के लिए ग्राहकों को सर्वप्रथम मास्क का वितरणध्विक्रय  किया जाए एवं तत्पश्चात वस्तुओं व सेवाओं का विक्रय किया जाये । प्रत्येक दुकान व संस्थान में स्वयं तथा आगंतुकों के उपयोग हेतु सेनिटाइजर रखना अनिवार्य होगा। अगर किसी बाजार या अन्य किसी बाजार या क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन घोषित हो जाता है तो उस क्षेत्र के  समस्त व्यवसाय बंद हो जाएंगे एवं क्षेत्र कॉन्टिनमेन्ट जोन के सभी नियमों का पालन करना होगा। यदि किसी व्यवसायी के द्वारा उपरोक्त में से किसी एक से अधिक शर्तों का उल्लंघन किया जाता है तो दुकान या संस्थान को 15 दिवस के लिए बंद कर दिया जाएगा।

वैसे व्यवसाय जगत से जुड़े ढेर सारे लोगों का मानना है कि रात 9:00 बजे के बाद आमतौर पर दुकानें स्वयं ही बंद होने लगती हैं। इस समय भीड़ भी नहीं रह जाती। कुछ लोग यह समय घटाकर 8:00 बजे तक का करने का भी सुझाव दे रहे हैं।