Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सांसद विजय बघेल ने टीकाकरण केंन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया, चिकित्सकों और लोंगों से सुविधाओं के बारे में जानकारी ली, टीकाकरण के बाद लोंगों ने कहा- नही हो रही है कोई दिक्कत

  0 रिपोर्ट वैक्सीनेशन पर दुर्ग,भिलाई। असल बात न्यूज।   टीकाकरण के बाद नही हो रही है कोई दिक्कत। टीका लगवाने वाले लोंगों ने दुर्ग लोकसभा क्ष...

Also Read

 

0 रिपोर्ट वैक्सीनेशन पर

दुर्ग,भिलाई। असल बात न्यूज।

 टीकाकरण के बाद नही हो रही है कोई दिक्कत। टीका लगवाने वाले लोंगों ने दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री विजय बघेल को दी है यह जानकारी। संासद श्री बघेल ने आज कोविड-19 के टीकाकरण केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया और वहा की व्यवस्थाओं की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों पर टीका लगवाने पहुँचे लोंगों से केन्द्र में स्थित व्यवस्थाओं तथा टीकाकरण के प्रभाव के बारे में भी जानकरी ली। इसी दौरान टीका लगवाने वाले लोंगों ने चर्चा में उन्हंें बताया कि टीकाकरण से अभी कोई दिक्कत नही हो रही है। उन्होंने डयूटी पर उपस्थित चिकित्सकों से टीकाकरण के लिए अस्पताल में की गई व्यवस्थाओं तथा सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने निरीक्षण के बाद टीकाकरण की व्यवस्था पर संतोश जाहिर किया है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देष के सभी सांसदो को अपने-अपने क्षेत्र में वैक्सीनेषन की प्रगति तथा टीकाकरण केन्द्रों की व्यवस्थाओं का प्रत्यक्ष अवलोकन करने को कहा है। इसके तहत सभी सांसद टीकाकरण केन्द्रों में पहुँचकर पूरी व्यवस्था का जायजा ले रहे है। 

कोविड-19 की रोकथाम तथा नियंत्रण के लिए पूरे देष में वैक्सीनेषन का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है और सब से महत्वपूर्ण बात है कि कोविड-19 के रोकथाम के लिए देष में  निर्मित वैक्सीन लगाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी स्वयं वैक्सीनेषन के पूरे काम और प्रगति की निगरानी कर रहे है। सांसद श्री विजय बघेल टीकाकरण केन्द्रो की व्यवस्थाओं का जायजा लेने दुर्ग ओैर भिलाई के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर गये। उन्होंने लाल बहादुर षास्त्री षासकीय अस्पताल सुपेला, हेल्थ एंड वेलनेष संेटर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोहका भिलाई, जिला अस्पताल दुर्ग, टीकाकरण केन्द्र आयुर्वेदिक अस्पताल चिखली दुर्ग में आकस्मिक रूप से पहुँचकर वहाॅ की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने टीकाकरण केन्द्रों में उपलब्ध वैक्सीन तथा व्यवस्थाओं के बारे में वहा ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों से जानकारी ली। इस दौरान वे टीकाकरण वार्ड वेटिंग रूम तथा अन्य विभिन्न वार्डों में गये और व्यवस्थाओं को देखा। षासकीय अस्पताल सुपेला में डाॅ. ए.के. नागदेवे ने उन्हंे जानकारी देते हुए बताया कि इस केन्द्र पर प्रतिदिन 200 लोंगों का टीकाकरण किया जा रहा है। फरवरी माह से टीकाकरण षुरू हो गया है। रजिस्टेªषन के आधे घंटे के भीतर लोगों को टीका लग रहा है। टीका लगाने के बाद लोंगों को वही आधे घंटे तक वेटिंग हाल में रखकर उनके स्वास्थ्य के स्थिति की निगरानी की जाती है। डाॅ नागदेवे ने बताया कि लोग स्वस्फूर्त होकर टीकाकरण के लिए स्वयं अस्पताल पहुँच रहे है। सांसद श्री बघेल ने इस दौरान सुपेला अस्पताल में कोविड-1के टेस्टिंग की व्यवस्था का भी प्रत्यक्ष अवलोकन किया। उन्होंने टेस्टिंग कराने पहुँचे लोगों से भी बातचीत की। उन्होनंे डाॅ. से वहाॅ अधिक भीड़ होने के बारे में भी जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि सुपेला क्षेत्र में अभी अधिक से अधिक लोग कोरोना की टेस्टिंग कराने के लिए पहुँच  रहे है। सांसद श्री बघेल ने जांच के लिए अस्पताल पहुँचने वाले लोंगों के बैठने तथा वाहन पाॅर्किंग की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। 

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोहका में ड्यूटी पर उपस्थित डाॅ. पुश्पांजु ने सांसद विजय बघेल को बताया कि इस अस्पताल में टेंस्टिंग भी की जा रही है और टेंस्टिंग में कोविड-19 के नये संक्रमिंत भी मिल रहे है। लेकिन अस्पताल में प्रतिदिन सैनेटाईजेषन नही किया जाता। अस्पताल प्रबंधन के द्वारा अपने स्तर पर सैनिटाजेषन कराया जाता है। इस पर सांसद श्री विजय बघेल ने वही से तत्काल नगर निगम के आयुक्त से बातचीत की तथा लोंगों के जीवन के सुरक्षा के लिए अस्पताल में प्रतिदिन सैनेटाईजेषन की व्यवस्था करने को कहा। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोहका में भी प्रतिदिन 100 लोंगों टीकाकरण किया जा रहा है। इस अस्पताल में जनवरी माह से अभी तक 11 नये संक्रमिंत मिल चुके है जिसके बाद यहाॅ लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने इत्यादि गाइड लाईन का आवष्यक रूप से पालन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। सांसद श्री बघेल ने यहाॅ टीकाकरण टीम के सदस्यों से भी बातचीत की। इस बातचीत के दौरान टीकाकरण सदस्यों ने बताया कि टीका लगाने  के पष्चात अभी तक किसी को कोई समस्या होने की षिकायत सामने नही आई है। इन अस्पतालों में अवलोकन के दौरान सर्व श्री षंकर लाल देवांगन, प्रवीण पांडेय, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, पूर्व पार्शद भोजराज सिंहा, महेष वर्मा, दीपक रौना, राजेष प्रधान, मानीक साहू, सुभूराम साहू, उद्धव जंघेल, जेपी घनघोरकर, षिवकांत सेंगर, जेपी तिवारी, इंद्रजीत, टेकचंद दतरिया, सहित ढे़र सारे भाजपा कार्यकर्ता व जन प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

जिला  अस्पताल दुर्ग में इस दिन भी बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए पहुँचे थे। यहाॅ वरिश्ठ चिकित्सक डाॅ. अखिलेष यादव ने सांसद बघेल को अवलोकन के दौरान बताया कि अभी 60 वर्श के अधिक उम्र के लोगों तथा 45 से 50 वर्श के उम्र वाले संक्रमिंत लोंगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिला अस्पताल में सभी स्थानों के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में टीकाकरण के लिए पहॅुचने वाले लोगों के इंतजार करने कक्ष में समुचित रोषनी हवा और पानी की व्यवस्था की गई है। टीकाकरण के दौरान कोरोना की गाइड लाईन का पूर्णता पालन किया जा रहा है तथा मरीजों से भी इसका पालन करने की अपील की गई है। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बड़ी संख्या में वृद्धजन भी टीकाकरण के लिए पहुँचे थे। सांसद श्री बघेल ने टीकाकरण के बाद उनके स्वास्थ्य की स्थिति, परेषानी के बारे में चर्चा कर जानकारी ली। ज्यादातर लोंगों ने टीकाकरण से कोई षिकायत नही होने की जानकारी दी।

आयुर्वेदिक अस्पताल दुर्ग में बनाए गये टीकाकरण केन्द्र में मरीजों तथा स्वास्थ्य कर्मियों ने वेंिटंग हाल में पंखा नही होने, हवा की समुचित व्यवस्था नही होने जिससे अभी गर्मी में दिक्कत होने की षिकायत की। यहाॅ ड्यूटी पर उपस्थित डाॅ. जेफरिन ने बताया कि अस्पताल में प्रतिदिन 100 लोंगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिस दिन ए.एन.एम. की ड्यूटी लगाई जाती है, उस दिन 200 लोंगों का टीकाकरण किया जाता है। अभी पहले डोज का टीकाकरण किया जा रहा है। 

सांसद श्री विजय बघेल ने टीकाकरण केन्द्रों के निरीक्षण तथा टीकाकरण करवाने वाले लोंगों से जानकारी लेने के बाद कहा है कि दुर्ग जिले में कोविड-19 के वैक्सीनेषन का काम काफी तेज गति से चल रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात है कि लोग स्वयं होकर टीकाकरण के लिए पहुँच रहे है। टीकाकरण के बाद किसी को कोई परेषानी होने की षिकायत कही सामने नही आई है। टीकाकरण केन्द्रों में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है। टीकाकरण के दौरान लोंगों को समुचित सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। टीकाकरण के साथ लोंगों में कोरोना की टेस्टिंग कराने के प्रति भी जागरूकता बढ़ी है। दुर्ग में निरीक्षण के दौरान सांसद श्री बघेल के साथ लंलित चंद्राकर, प. काषीनाथ षर्मा, षिव ताम्रकार, अरूण सिंह, मनोज षर्मा, विकास सेन, बसंत ठाकुर, रितेष षर्मा, दीपेन्द्र देषमुख, हेेेमंत नेमा, मनोज सोनी इत्यादि लोग उपस्थित थे।






















.,...........................

..............

असल बात न्यूज़। तुरंत खबरें आप तक। निष्पक्ष और खोजी खबरें। विश्लेषण के साथ खबरों की तह तक पहुंचने की कोशिश।

.............


...........................................
..........................................