Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


रायपुर रेल मंडल ने वितीय वर्ष 2020-2021 में 39.07 मिलियन टन माललदान किया

  रायपुर मंडल भारतीय रेल के प्रमुख शीर्ष 10 मंडलों में से एक रायपुर-। असल बात न्यूज।                   रायपुर रेल मंडल ने पिछले वर्ष में अपन...

Also Read

 


रायपुर मंडल भारतीय रेल के प्रमुख शीर्ष 10 मंडलों में से एक


रायपुर-। असल बात न्यूज।


                  रायपुर रेल मंडल ने पिछले वर्ष में अपने लदान संबंधी प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए 31 मार्च 2021 तक 39.07 मिलियन टन की कुल लोडिंग की उपलब्धि हासिल की है । यह पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में की गई लोडिंग से 9.5 प्रतिशत ज्यादा है।

, इस उपलब्धि का महत्व इस बात से और स्पष्ट हो जाता है कि अप्रैल और मई 2020 में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान पिछले वर्ष की तुलना लदान कम हुआ परंतु इसके पश्चात भी विपरीत परिस्थितियों में बेहतर संपर्क नीतियों को ग्राहकोउन्मुख बनाते हुए तथा ग्राहकों से सीधे संपर्क के माध्यम से रायपुर मंडल नए अवसर बनाने में सफल रहा इन नए अवसरों के परिणाम स्वरूप वितीय वर्ष 2020- 2021 में माल लदान में महत्वपूर्ण वृद्धि प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की हैं।      


दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में माल लदान के क्षेत्र में कठिन परिस्थितियों में अभिनव प्रयास कर नए ग्राहकों को रेल की ओर आकर्षित करने में एवं अधिक लदान हासिल सफलता हासिल की है           

             रायपुर मंडल ने अब तक के सर्वाधिक वैगनों के लदान की उपलब्धि हासिल की है  दिनांक 31 मार्च, 2021 को  4105  वैगनों का लदान किया जो पिछले वर्ष से अधिक है । रायपुर रेल मंडल द्वारा कोयला, स्टील प्लांट के लिए रॉ-मटेरियल, पिग आईरन, फिनिश्ड स्टील, आयरन ओर, सीमेंट, फूड ग्रेन फर्टिलाइजर, मिनरल ऑयल, कंटेनर इत्यादि का माल लदान  किया है।

            सामाजिक दूरी की अनुपालना करते हुए कोरोना से लड़ते हुए 39.07 मिलियन टन माल लदान की उपलब्धि पर मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर गुप्ता ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ खुशी जाहिर की इस अवसर पर उन्होंने वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक डॉ प्रकाश चंद्र त्रिपाठी को आगामी वितीय वर्ष (2021- 2022) में भी नए कीर्तिमान हासिल कर रेल राजस्व के क्षेत्र में और अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया।


          रायपुर रेल मंडल द्वारा 39.07 मिलियन टन लदान एवं रायपुर मंडल भारतीय रेल के प्रमुख शीर्ष 10 मंडलों में  बने रहने पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ़्रा) डॉ दर्शनीता बी. आहलूवालिया, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) श्री लोकेश विश्नोई ने हर्ष व्यक्त किया।