Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कोविड के विरुद्ध जंग में पहली अप्रैल को 24 हजार से अधिक नागरिकों ने लगवाये टीके

  - दुर्ग महापौर श्री धीरज बाकलीवाल एवं अन्य गणमान्य नागरिकों ने भी लगवाये टीके दुर्ग । असल बात न्यूज।  कोविड के विरुद्ध जंग में पहली अप्रैल...

Also Read

 

-दुर्ग महापौर श्री धीरज बाकलीवाल एवं अन्य गणमान्य नागरिकों ने भी लगवाये टीके

दुर्ग । असल बात न्यूज।

 कोविड के विरुद्ध जंग में पहली अप्रैल को 24 हजार से अधिक नागरिकों ने टीके लगवाये। महापौर श्री धीरज बाकलीवाल ने भी टीका लगवाया। उल्लेखनीय है कि 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के टीकाकरण का कार्य गुरुवार से आरंभ हुआ। पहले ही दिन काफी उत्साह से लोगों ने टीकाकरण अभियान में हिस्सा लिया।

 टीकाकरण के लिए शहरी और ग्रामीण दोनों ही केंद्रों में बड़ी संख्या में लोग जुटे। आज दुर्ग महापौर श्री धीरज बाकलीवाल ने भी  टीका लगवाया। श्री बाकलीवाल ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों से टीकाकरण की अपील की गई है। मैंने आज कोविड का टीका लगवाया है।

 कोविड के विरुद्ध जंग में टीकाकरण सबसे अहम है। टीकाकरण के माध्यम से ही अपने परिवारजनों और प्रियजनों को सुरक्षित कर सकते हैं। श्री बाकलीवाल ने दुर्ग के नागरिकों से भी टीकाकरण की अपील की। जिला अस्पताल में टीकाकरण के लिए पहुँचे मनोज साहू ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर सुरक्षित होने के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। हम लोग हमेशा मास्क लगाते हैं और सैनिटाइजेशन करते हैं। इसके साथ ही टीका भी लगवा लें और प्रतिरोधी क्षमता पूरी तरह से विकसित कर लें तो कोरोना संक्रमण की गंभीरता काफी हद तक कम हो जाएगी। टीकाकरण के लिए सुपेला अस्पताल पहुँची दमयंती ने बताया कि मेरे परिवार के सभी लोगों ने जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है उन्होंने टीका लगवा लिया।

 पहले ऐसे लोगों ने टीका लगवा लिया था जिन्हें स्वास्थ्यगत परेशानी थी। टीका लगवाने के बाद उन्हें किसी तरह का साइड इफेक्ट नजर नहीं आया। दमयंती ने बताया कि उनके वार्ड के अन्य लोग भी बड़ी संख्या में टीका लगवाने सामने आ रहे हैं। शासन ने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाने का अभियान आरंभ कर बहुत अच्छा किया। इन्हें ही कोविड से सबसे ज्यादा खतरा होता है। टीकाकरण के लिए सुपेला केंद्र पहुँचे जागेश्वर ने बताया कि मुझे ज्यादा देर नहीं लगा। पता ही नहीं चला, कब टीका लग गया। मैं कोविड को लेकर बहुत आशंकित रहता था, अब मैंने टीका लगा लिया है। मैं आश्वस्त हूँ। टूरिंग जाब होने की वजह से मैं बहुत से लोगों के संपर्क में आता था, पूरी सावधानी बरतने के बाद भी मुझे डर बना रहता था कि मुझे कोरोना हो सकता है। अब टीका लगवा लिया है तो अच्छा लग रहा है। दूसरे टीके की तिथि भी बता दी गई है। तिथि आते ही मैं दूसरा टीका भी लगवा लूँगा। मैंने गाँव में अपने माता-पिता को भी जल्द से जल्द टीका लगवा लेने कहा है।