Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कलेक्टर ने किया वैक्सीनेशन सेंटर, सेक्टर 9 अस्पताल का निरीक्षण, कोविड इलाज की समीक्षा की

  कलेक्टर पहुँचे बीएसपी, सात दिनों में होगा प्लांट के सभी 45 प्लस आयु के अधिकारी-कर्मचारियों का वैक्सीनेशन -बीएसपी प्रबंधन ने जताया आभार, जि...

Also Read

 कलेक्टर पहुँचे बीएसपी, सात दिनों में होगा प्लांट के सभी 45 प्लस आयु के अधिकारी-कर्मचारियों का वैक्सीनेशन

-बीएसपी प्रबंधन ने जताया आभार, जिला प्रशासन द्वारा 6 वैक्सीनेशन काउंटर आरंभ किये गए हैं बीएसपी के भीतर

-अवकाश के दिनों में भी लगाये जाएंगे टीके

-सेक्टर 1 स्थित बीएसपी के अस्पताल में कोविड केयर हास्पिटल की संभावनाओं के बारे में विचार करने पहुँचे, यहाँ काफी संख्या में कैंसर मरीजों का चल रहा इलाज अतएव कोविड केयर सेंटर बनाना संभव नहीं लगा


दुर्ग । असल बात न्यूज़।

 हजारों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ते जा रहे कोरोना के मरीजों की संख्या  को देखते हुए नए covid केयर सेंटर खोलने के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र के अस्पतालों में भी जिला प्रशासन के द्वारा संभावनाएं तलाश की जा रही है। संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय मैं सामान्य मरीजों की संख्या इतनी अधिक होती है तथा सेक्टर वन अस्पताल में कैंसर के मरीजों की अधिक रहती है जिससे यहां covid केयर सेंटर शुरू  नहीं जा सकता।इन्हीं संभावनाओं की तलाश के लिए जिले के कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे  ने आज इन अस्पतालों  का भ्रमण किया।

 कलेक्टर डाॅ. भुरे ने  भिलाई स्टील प्लांट पहुँचेकर  जिला प्रशासन के द्वारा यहां वैक्सीनेशन के लिए चलाये जा रहे कैंप का निरीक्षण किया। कलेक्टर के साथ ही एसपी  प्रशांत ठाकुर ने भी यहां की वैक्सीनेशन गतिविधियों का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने यहां 6 वैक्सीनेशन काउंटर यहां आरंभ किये गए हैं। कलेक्टर ने एक हफ्ते के भीतर 45 वर्ष एवं अधिक आयु के सभी अधिकारी-कर्मचारियों का वैक्सीनेशन कार्य पूरा करने कहा है। इस दौरान बीएसपी प्रबंधन के अधिकारी भी मौजूद थे।

 इस दौरान संयंत्र के अधिकारियों ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर शुरू  होने से प्लांट कर्मियों को कोरोना से सुरक्षा देने में मदद मिली है। यह बचाव की दिशा में यह सार्थक पहल है। इससे अधिकारी-कर्मचारियों में कोरोना के प्रति प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। एक साथ इस तरह का कैंप लगा दिये जाने के चलते  प्लांट में कार्य कर रहे बड़े वर्ग को शीघ्र ही सुरक्षा के दायरे में लाया जा सकेगा। कलेक्टर ने यहाँ वैक्सीनेशन कार्य देख रहे अधिकारी डिप्टी कलेक्टर  प्रवीण वर्मा को निर्देश दिये कि अवकाश के दिनों में भी वैक्सीन लगवायें और जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का कार्य समाप्त कराएं।

*सेक्टर-9 अस्पताल की व्यवस्था देखी*- कलेक्टर सेक्टर-9 हास्पिटल भी पहुँचे। यहाँ उन्होंने बेड की स्थिति देखी और कहा कि कोविड की स्थिति को देखते हुए सर्वोत्तम बेड प्रबंधन करें ताकि अधिकाधिक लोगों का इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समन्वय करें ताकि किसी भी तरह की दिक्कत आने पर त्वरित समाधान किया जा सके।

*सेक्टर-1 अस्पताल देखा, कोविड केयर हास्पिटल के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर पर्याप्त नहीं*- कोविड केयर के लिए बीएसपी के सेक्टर-1 अस्पताल को भी सुझाया गया था। आज कलेक्टर ने अस्पताल का निरीक्षण किया। यहाँ पर कैंसर पीड़ित मरीज रेडियेशन और कीमोथैरेपी के लिए आते हैं। कोविड केयर हास्पिटल शुरू होने से इनका इलाज प्रभावित होने की आशंका बनेगी, साथ ही यहाँ कोविड केयर हास्पिटल के लिए पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर भी नहीं दिखा। इसके चलते निर्णय लिया गया कि यहाँ पर कोविड केयर हास्पिटल आरंभ किया जाना संभव नहीं हो सकेगा।