Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कोरोना कहर,हर तरफ अनजानी अनहोनी की आशंका से दहशत का वातावरण, टेस्टिंग सेंटर में जांच कराने भारी भीड़, कई जगह टेस्टिंग किट के कम पड़ने की खबर

  रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर। असल बात न्यूज। 0 न्यूज़ अपडेट दौड़ कर आने के बाद पैर में दर्द होता है तो लगता है कि कोरोना ने तो नहीं पकड़...

Also Read

 रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर। असल बात न्यूज।

0 न्यूज़ अपडेट

दौड़ कर आने के बाद पैर में दर्द होता है तो लगता है कि कोरोना ने तो नहीं पकड़ लिया। कोरोना का एक लक्षण बदन दर्द भी है। हल्का सा वायरल फीवर हो जाने से शरीर का तापमान बढ़ने लगता है तब भी ऐसी आशंकाये पैदा होने लगती है। ज्यादातर घरों में ऐसी स्थितियां पैदा हो रही है और दहशत के वातावरण में लोगों के मन में चिंताओ के बीच तरह-तरह की ऐसी शंका-कुशंकाए  पैदा हो रही हैं। कोरोना के संक्रमण  के लगातार तेज गति से फैलाव से हर कोई अनजानी अनहोनी से डरा हुआ नजर आ रहा  है। कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है। हर गली मोहल्ले में कोरोना के संक्रमित मिल रहे हैं।आंकड़ों को देख लीजिए हालात कितने बिगड़ते जा रहे हैं। आज देख लीजिए छत्तीसगढ़ में 4174 नए संक्रमित पिछले 24 घंटों के दौरान मिले हैं।नए संक्रमितो के मिलने की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोगों के मन में डर भी बढ़ता जा रहा है कि आगे क्या होगा। राज्य के लगभग प्रत्येक जिलों में भारी संख्या में कोरोना के नए संक्रमित मिल रहे हैं। दुर्ग जिले में चरोदा भिलाई के एक 30 वर्षीय युवक और अर्जुंदा बालोद की 35 वर्ष की महिला की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गई है। पूरे छत्तीसगढ़ में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 30 लोगों की मौत हो गई है। हालात अत्यंत डरावने होते जा रहे हैं।लोगों को संभालने का मौका नहीं मिल रहा है और अनहोनी होती जा रही है।

पूरे छत्तीसगढ़ में एक खौफनाक वातावरण दिख रहा है। Lockdown नहीं होने के बावजूद राज्य के प्रत्येक बड़े शहरों में रात ही नहीं दिन में भी मुख्य मार्ग सूने होने लगे हैं। बाजारों मार्केट में भी सन्नाटा पसरा रहने लगा है। हर एक का मन अनजानी अनहोनी से डरा जैसा लग रहा है। सकेत अमीनिया मोहल्ले में संक्रमित मिल रहे हैं।घर में वायरल फीवर भी किसी को हो जा रहा है सब लोग डर ने लगे हैं। वैक्सीनेशन के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है।लेकिन वैक्सीनेशन के बाद भी  लोगों को डर खत्म नहीं हुआ है, हो रहा है। हालात ऐसे हैं कि प्रत्येक टेस्टिंग सेंटर पर टेस्टिंग कराने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। कई स्थानों से टेस्टिंग की खत्म हो जाने की खबरें आ रहे हैं। पूरे राज्य में आज 34075 लोगों की टेस्टिंग किए जाने की खबर है। राज्य में कोरोना की टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है लेकिन आज इतनी टेस्टिंग की गई है वह कल की तुलना में 15% तक कम है। कल 40000 से अधिक लोगों की टेस्टिंग की गई थी लेकिन आज सिर्फ 34075 लोगों की टेस्टिंग करने की जानकारी सामने आई है, जबकि कम टेस्टिंग होने के बावजूद आज अधिक संक्रमित मिले हैं।

ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान आज दुर्ग जिले में 964 राजधानी रायपुर में 1405, राजनांदगांव जिले में 241 धमतरी में 108, बिलासपुर में 166 महासमुंद में 188 नए संक्रमित मिले हैं। देखा जाए तो राज्य के महासमुंद जिले की  भी कोरोना के तेज गति से फैलाव  से बिगड़ती जा रही है। आज महासमुंद जिले में कोरोना की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना  के संक्रमितो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और इससे मौतों की संख्या भी बढ़ती जा रही है तो आ म लोगों का मन अनजानी अनहोनी की आशंका से गिरता जा रहा है। लोगों के मन में एक अनजाना भय पैदा हो रहा है।लोगों का मन में सवाल उठ रहा है कि इसी तरह से इसी तेजी से कोरोना का संक्रमण ऐसे ही बढ़ता रहा तो आगे क्या होगा। कल कौन संक्रमित हो जाएगा कुछ कहा जा सकता।क्योंकि यह कहीं समझ नहीं आ रहा है कि कौन किस के संपर्क में आ जाने से संक्रमित हो जा रहा है। कहां जा रहे हैं कि इस बार थर्ड पार्टी के संपर्क में आने से संक्रमण अधिक बढ़ रहा है। अर्थात  ऐसे लोगों के संपर्क में आने से जोकि संक्रमित नहीं है लेकिन किसी संक्रमित के संपर्क में आ चुके हैं ऐसे लोगों  के संपर्क में आने से दूसरे लोग संक्रमित ज्यादा हो रहे हैं। ऐसे खतरनाक इसलिए माना जा रहा है। क्योंकि इससे कतई पता नहीं चलता कि कौन व्यक्ति किसी संक्रमित के संपर्क में आ चुका है जिससे दूरी बनाए रखना चाहिए बचना चाहिए। बड़े शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।जहां लगातार नए संक्रमित मिल रहे  हैं उन्हें स्थानीय प्रशासन के द्वारा containment zone बनाया जा रहा है। ऐसे जोन की संख्या लगातार बढ़ते जाने से भी लोगों की चिंता बढ़ रही है। दुर्ग जिले में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। आगामी 6 अप्रैल से यहां लॉक डाउन लग जाएगा। यह फिलहाल 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।जिला प्रशासन को यहां lockdown लगाने का निर्णय लेना पड़ा है, जिस से समझा जा सकता है कि यहां हालात कितने बिगड़ते जा रहे हैं।

दुर्ग जिले में कोरोना के active cases की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस जिले में अब यह संख्या बढ़कर 10400 से अधिक हो गई है। पिछले महीने में 12 मार्च के बाद से इसकी संख्या बढ़नी शुरू हुई तो अब यह आंकड़ा 600 से बढ़कर 10000 से ऊपर पहुंच गया है।इससे भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुर्ग जिले में कोरोना के संक्रमण का फैलाव कितनी तेज गति से हो रहा है। राजधानी रायपुर में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या अपेक्षाकृत अभी कम है लेकिन यहां कोरोना से मौत अधिक हो रही है। रायपुर जिले में कोरोना से अभी तक 930 लोगों की जान जा चुकी है। सरगुजा जिले में भी कोरोना से आज एक मौत हुई है। इस जिले में भी active cases  बढ़कर 706 हो गए हैं।






................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................