Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सांसद विजय बघेल ने अपने पैतृक गांव उरला में किया वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ

  भिलाई। असल बात न्यूज़। सांसद विजय बघेल के पैतृक गांव उरला में covid-19 की रोकथाम और नियंत्रण के लिए टीकाकरण केंद्र शुरू हो गया है। यह केंद...

Also Read

 भिलाई। असल बात न्यूज़।

सांसद विजय बघेल के पैतृक गांव उरला में covid-19 की रोकथाम और नियंत्रण के लिए टीकाकरण केंद्र शुरू हो गया है। यह केंद्र शुरू हो जाने से इस क्षेत्र तथा आसपास के ग्रामीणों को टीका लगवाने में काफी सहूलियत मिलेगी। इसके पहले यहां तथा आसपास के लोगों को  टीका लगवाने के लिए काफी दूर जाना पड़ता था। सांसद श्री बघेल ने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी ग्राम वासियों से यह टीका अनिवार्य रूप से लगाने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि 45 वर्ष से अधिक  उम्र वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाने के बाद आम लोगों में टीकाकरण को लेकर भारी उत्साह दिख रहा है।कई टीकाकरण केंद्रों में टीका लगाने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही  है। वहीं ग्रामीण इलाकों में समुचित दूरी पर टीकाकरण केंद्र नहीं होने से वहां के ग्राम वासियों को टीका लगवाने के लिए काफी दूर जाना पड़ रहा था।उरला इलाके में भी यही शिकायत आ रही थी जिसके बाद सांसद विजय बघेल ने इस ओर ध्यान देते हुए यहां टीकाकरण केंद्र खोलने हेतु प्रयास किया, और अब यह टीकाकरण केंद्र शुरू हो गया है।

टीकाकरण केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर बोलते हुए सांसद विजय बघेल ने कहा कि इस समय कोरोना हर जगह बड़े खतरनाक रूप में बढ़ता जा रहा है। ग्रामीण इलाकों में भी इसके संक्रमण के फैलाव तेज गति से होने लगा है है। ऐसे में इससे बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक हो गया है। उन्होंने उरला सहित आसपास के सभी ग्राम वासियों से इस केंद्र में आकर टीकाकरण की सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से शरीर के प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी तथा शरीर को कोरोना से लड़ने  की और ताकत मिलेगी। उन्होंने ग्रामीणों  को विशेष रूप से बताया कि वैक्सीनेशन से कोई नुकसान नहीं है।ऐसा नहीं सोचना चाहिए कि टीका लगाने से शरीर को नुकसान होगा।तमाम परीक्षण की प्रक्रिया पूरी करने के बाद यह टीकाकरण शुरू किया गया है। ऐसे में टीकाकरण का जरूर लाभ उठाना चाहिए।

उन्होंने आम लोगों से टीकाकरण के बाद भी मास्क पहनने तथा 2 गज की दूरी  की गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने की अपील है।