Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


स्वरूपानंद महाविद्यालय में पृथ्वी दिवस पर ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

    भिलाई। असल बात न्यूज। मनुष्य द्वारा पृथ्वी के सभी संसाधनों के बेतरबीत दोहन करने तथा औद्योगिकरण से पर्यावरण में कई प्रकार की अशुद्धियां उ...

Also Read

 

 

भिलाई। असल बात न्यूज।


मनुष्य द्वारा पृथ्वी के सभी संसाधनों के बेतरबीत दोहन करने तथा औद्योगिकरण से पर्यावरण में कई प्रकार की अशुद्धियां उत्पन्न हुई है जिसके कारण पृथ्वी को हानि पहुंच रही है। विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति संरक्षण की भावना और अधिक जागरूक करने के प्रयास से स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय के आइक्यूएसी प्रकोष्ठ द्वारा पृथ्वी दिवस के उपलक्ष पर "रीस्टोर अवर अर्थ" थीम पर भाषण प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया। 

महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझने में जागरूकता आती है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कहां की वर्तमान समय में कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में एक बहुत ही घातक महामारी का रूप लिया है जिससे मानवता को तो बहुत बड़ा नुकसान हुआ है परंतु हमारी पृथ्वी पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ा है और अब धरती को सुरक्षित एवं स्वच्छ रखना हमारा नैतिक दायित्व है साथी विजय प्रतिभागियों को बधाई दी।

कार्यक्रम आयोजिका डॉ. निहारिका देवांगन आइक्यूएसी कोऑर्डिनेटर ने कहा प्रतियोगिता आयोजित कराने का उद्देश्य विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति रुझान उत्पन्न करना है तथा उभरती हुई हरित तकनीक की ओर ध्यान आकर्षित करना है।

निर्णायक हेमा कुलकर्णी सहायक प्राध्यापक प्राणी शास्त्र, शहीद दोमेश्वर साहू शासकीय महाविद्यालय जामगांव रही।

प्रथम - श्रीनिवास पेरी, बीएससी द्वितीय, द्वितीय -पलक तिवारी, बीएससी प्रथम वर्ष, 

तृतीय,- श्रुतिका यदु, बीएससी द्वितीय वर्ष

विद्यार्थियों ने अपने भाषण में बिजली पानी एवं अन्य संसाधनों को बचाने के प्रयासों के बारे में तथा हरित तकनीकी का उपयोग करने के बारे में बताया जिससे पृथ्वी के पारिस्थितिक तंत्र को पुनः सुरक्षित रखा जा सके तथा मदर अर्थ को स्वस्थ, संरक्षित एवं सुरक्षित रखने की शपथ ली प्रतियोगिता में 8 प्रतिभागियों ने भाग लिया।