Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


रायपुर, दुर्ग,बिलासपुर, कोरबा, भिलाई और रिसाली में स्थापित होगा विद्युत शवदाहगृह

  नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया की पहल पर राशि की मिली स्वीकृति रायपुर । असल बात न्यूज। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर,कोरबा,भिलाई और रिस...

Also Read

 


नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया की पहल पर राशि की मिली स्वीकृति


रायपुर । असल बात न्यूज।

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर,कोरबा,भिलाई और रिसाली नगर निगम क्षेत्र में विद्युत शवदाहगृह स्थापित किया जाएगा।कोविड 19  महामारी के कारण हो रही अधिक मौतों और मुक्तिधाम में शव जलाने में उत्पन्न हो रही कठिनाइयों से निपटने के लिए विद्युत शवदाहगृह स्थापित करने की कार्यवाही की जा रही है। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने मुक्तिधामों में मौत के बाद शव जलाने में लम्बा इंतजार और लोगों को आ रही कठिनाइयों को गंभीरता से लेते हुए उक्त नगर निगम क्षेत्र में विद्युत शवदाहगृह स्थापित करने का निर्देश दिया है ।

 नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और भिलाई और दुर्ग,रिसाली नगर निगम आयुक्त को इस संबंध में अल्पकालीन निविदा/ ईओआई  जारी करने 7 दिवस की अनुमति प्रदान की गई है। रायपुर, बिलासपुर, भिलाई, कोरबा में विद्युत शवदाहगृह के लिए पूर्व में ही अनुमति दी जा चुकी थी जबकि रिसाली और दुर्ग के लिए अधोसंरचना मद से अलग अलग 47 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। विभाग द्वारा आयुक्तों को शीघ्र ही विद्युत शवदाहगृह स्थापित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।