Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


लाक down अब 19 अप्रैल तक

  दुर्ग। असल बात न्यूज। ज़िले में लॉक डाउन की अवधि अब 19 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। खास बात है कि इस बार लाक डाउन को बढ़ाने में बीच में कोई ब्...

Also Read

 

दुर्ग। असल बात न्यूज।

ज़िले में लॉक डाउन की अवधि अब 19 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। खास बात है कि इस बार लाक डाउन को बढ़ाने में बीच में कोई ब्रेक नहीं दिया गया है।

 यहां कोरोना के संक्रमण का फैलाव अभी भी काफी तेज गति से हो रहा है और इसकी चपेट में आकर प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है। वहीं lockdown लगाने से आम लोगों के बीच समाजिक दूरियां बढ़ी हैं और माना जा रहा है कि यह कोरोना के कांटेक्ट चक्र को तोड़ने में सफल साबित होगा।

जिले के कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने विभिन्न वर्ग के लोगों से चर्चा के बाद लाक down की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया।यह उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ राज्य में राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में पहले से ही 19 अप्रैल तक lockdown लागू किया गया है। इसे देखते हुए पहले से ही अंदाजा था कि लाकड़ौन की अवधि 19 अप्रैल तक कर दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि दुर्ग जिले में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लगाया गया है। यह माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस  लॉक डाउन के नतीजे प्रभावी रहे हैं और इससे कोरोना संक्रमण में कमी देखी गई है।

इसे देखते हुए  कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने लॉक डाउन को दिनांक 19 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। जिला प्रशासन ने आम लोगों से  जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन में पूरा सहयोग करने की अपील की है।

हालात इतने दहशत पूर्ण है, कोरोना जिस तरह से मौत का तांडव खेल रहा है, लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाए जाने का शायद ही कोई विरोध करने वाला मिलेगा। लेकिन दूसरी तरफ कुछ व्यावहारिक दिक्कतें भी हैं। कई एटीएम से पैसे नहीं निकल रहे हैं  जिससे लोगों का पैसा खत्म होने लगा है।कई घरों में लोगों के दैनिक उपयोग की चीजें भी खत्म होने की जानकारी आ रही है।

जानकारी मिली है कि चरोदा भिलाई के कुछ ए टी एम में भी पिछले कई दिनों से पैसा नहीं डाला जा रहा है जिससे यहां ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जाता है कि संबंधित एजेंसी को एसबीआई के द्वारा पैसा दिया जाता है तब उसके द्वारा  एटीएम में पैसा लोड किया आता है। लेकिन अभी बैंक बंद होने की वजह से एजेंसी को पैसा मिल नहीं रहा है। सांसद विजय बघेल ने भी पिछले दिनों जिले के कलेक्टर के साथ मुलाकात के दौरान उन्हें इस मुद्दे से अवगत कराया था।