Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


450 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां, पुलिसकर्मियों को आई है चोटे

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।  भारतीय जनता युवा मोर्चा के हल्ला बोल तथा मुख्यमंत्री निवास के सामने घेराव  प्रदर्शन कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन...

Also Read

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

भारतीय जनता युवा मोर्चा के हल्ला बोल तथा मुख्यमंत्री निवास के सामने घेराव  प्रदर्शन कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शनकारियों और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के बीच जमकर झुमझटकी, धक्का-मुक्की होने की खबर है। इसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई हैं। इसके बाद पुलिस प्रशासन के द्वारा वहां से 450 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां की गई है। वैसे पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने स्वयं हो कर राज्य सरकार के खिलाफ अपनी गिरफ्तारी दी है।

जगह-जगह से  राजधानी रायपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के हल्ला बोल कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की जिस तरह से भारी भीड़ जुटी थी तथा उनमें जिस तरह से जोश और उत्साह दिख रहा था उससे आशंका बनी हुई थी कि कहीं झूमा झटकी  की नौबत ना आ जाए। वैसे प्रशासन के द्वारा एक दिन पहले से ही प्रदर्शनकारियों को मुख्यमंत्री निवास के समीप तक पहुंचने से रोकने व्यापक तैयारियां की गई थी। जगह-जगह बैरिकेट्स बनाए गए थे तथा मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचने वाले तमाम रास्तों को ऊंची टीन लगाकर ब्लॉक कर दिया गया था। इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की भी व्यवस्था की गई थी।

खबर के अनुसार आम सभा के बाद प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़ने लगे इसी दौरान जहां बैरिकेट्स लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोका जा रहा था वहां प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई है।

प्रशासन के द्वारा बताया गया है कि भारतीय जनता पार्टी /भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा अपनी मांगो को लेकर मुख्यमंत्री निवास घेराव का आह्वान किया गया था। जिसके तारतम्य में प्रशासन/पुलिस द्वारा 03 स्थानों में बेरिकेटिंग कराई गई थी। उक्त कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी/भारतीय जनता युवा मोर्चा के लगभग 8000 से 9000 की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुये। 

कार्यक्रम पश्चात् जब रैली निकाली गई तब भारतीय जनता पार्टी/भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेट्स को तोड़ा गया एवं कई स्थानो में कानून व्यवस्था ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के साथ झूमा-झटकी की गई, जिसमें कुछ पुलिस वालों को चोटे आयी और कुछ को फ़्रैक्चर हुआ है । लगभग 450 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल ले जाया गया है।