Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


राजधानी रायपुर छावनी में तब्दील, दूसरे जिलों से भी बुलाया गया आरक्षित बल, अलग से दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाने की खबर, कई सारे मार्गो पर आवागमन प्रतिबंधित

रायपुर । असल बात न्यूज़।।  यातायात प्रशासन के द्वारा यहां राजधानी रायपुर में कई मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित कर देने तथा कई रूट को परिवर्ति...

Also Read


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

यातायात प्रशासन के द्वारा यहां राजधानी रायपुर में कई मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित कर देने तथा कई रूट को परिवर्तित कर देने की सूचना एक दिन पहले ही दे दी गई है और आज जिस तरह से तैयारियां देखने को मिली है राजधानी रायपुर छावनी में तब्दील नजर आ रही है। विभिन्न चौक चौराहों तथा संवेदनशील स्थानों पर बड़ी संख्या में जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मुख्यमंत्री निवास तक किसी को भी पहुंचने से रोकने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। वहां तक पहुंचने के लिए जो छोटे-छोटे रास्ते थे उन्हें ब्लॉक कर दिया गया है। ब्लॉक ऐसे ही नहीं किया गया है बल्कि बिजनेस फीट ऊंचे टीन शेड को खड़ा कर ब्लॉक किया गया है जिसे पार कर पाना किसी के लिए भी नामुमकिन जी के जैसा है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के 24 अगस्त को प्रस्तावित हल्ला बोल तथा मुख्यमंत्री निवास के घेराव की चेतावनी के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने की कड़ी में उक्त तैयारियां की गई हैं। इस प्रदर्शन कार्यक्रम में पूरे प्रदेश भर से हजारों की संख्या में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है। जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्तर के भी कुछ नेता यहां इस कार्यक्रम में शामिल होने  वाले हैं।

 भारतीय जनता युवा मोर्चा ने हल्ला बोल कार्यक्रम के साथ मुख्यमंत्री निवास के घेराव की चेतावनी दी है। राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री निवास शहर के बीचो-बीच सिविल लाइन में स्थित है। शहर के कई प्रमुख राष्ट्रीय धर से आसपास से होकर गुजरते हैं। मुख्यमंत्री निवास के आसपास हुई ढेर सारे ऑफिसर बनने हैं। कई वरिष्ठ मंत्रियों का निवास भी आसपास ही है। ऐसे में स्वाभाविक है कि कई रास्तों से होकर मुख्यमंत्री निवास तक पहुंचा जा सकता है। इसी को देखते हुए प्रशासन के द्वारा मुख्यमंत्री निवास तक पहुंचने वाले लगभग सभी रास्तों को बैरिकेड लगाकर अथवा ऊंची टीन लगाकर अस्थाई तौर पर  पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। प्रशासन के द्वारा आज दिन भर यह पूरी कार्रवाई की गई। इसके चलते ढेर सारे मार्गों पर आवागमन अवरुद्ध हो गया है और आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता युवा मोर्चा का हल्ला बोल कार्यक्रम 24 अगस्त को प्रातः 11 बजे नगर निगम मुख्यालय के सामने गांधी चौक के समीप से शुरु होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री निवास के घेराव में भी चेतावनी दी गई है। ऐसे में प्रदर्शनकारी यहां से होकर विभिन्न रास्तों से मुख्यमंत्री निवास तक पहुंच सकते हैं। इसे देखते हुए वहां मुख्यमंत्री निवास तक पहुंचने वाले सभी रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया है।

निम्नलिखित मार्गो पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा* :-

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर प्रशासन के द्वारा. कोतवाली चौक से फायर ब्रिगेड चौक,. शास्त्री चौक से बंजारी चौक फायर ब्रिगेड चौक महिला थाना चौक, महिला थाना चौक से ओसीएम चौक काली माई चौक कबीर चौक,. शास्त्री चौक से खजाना चौक, आनंद नगर चौक से एसआरपी चौक,केनाल रोड पंचशील चौक से छत्तीसगढ़ क्लब चौक,. पीडब्ल्यूडी चौक से सर्किट हाउस इनकम टैक्स कॉलोनी टर्निंग तक आवागमन को अभी प्रतिबंधित कर दिया गया है। प्रशासन के द्वारा प्रदर्शन के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने यात्रा की तैयारियां की जा रही हैं।



इधर भारतीय जनता पार्टी और भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा भी हल्ला बोल कार्यक्रम को सफल बनाने तैयारियां की जा रही हैं। माना जा रहा है कि इस प्रदर्शन कार्यक्रम में दुर्ग भिलाई राजनांदगांव बिलासपुर, भाटापारा, तिल्दा, बीर गांव, मुंगेली, अंबिकापुर बेमेतरा जैसे क्षेत्रों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता यहां पहुंचने वाले हैं।भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेशभर के युवाओं से, बेरोजगारों से अपील की है कि 24 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा के आह्वान पर आयोजित मुख्यमंत्री निवास के घेराव व हल्ला बोल प्रदर्शन में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने पहुंचे एवं इस वादाखिलाफी, भ्रष्ट तानाशाह सरकार को  कुम्भकर्णी नींद से जगाये।श्री अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ युवाओ से वोट लेने के लिए अपने जन घोषणा पत्र में घर घर रोजगार - हर घर रोजगार का वादा किया, 10 लाख बेरोजगारों को 2500 सौ रुपये प्रतिमाह  बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही, रोजगार आयोग का गठन का झांसा दिया गया, पग-पग में बेरोजगारो के साथ छल किया। प्रदेश के युवा पीढ़ी को नशा में डुबाया जा रहा है। 

दुर्ग जिले से सांसद विजय बघेल ने भी सभी युवा कार्यकर्ताओं को रायपुर में हल्ला बोल कार्यक्रम में बड़ी से बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया है।

हल्ला बोल कार्यक्रम और प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए की जा रही कार्रवाई की कड़ी में उल्लेखनीय है कि इसके चलते आज  भी लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह भी उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज  जन्म दिवस था।इस दौरान दूर-दूर के स्थानों से हजारों की संख्या में लोग उनके निवास पहुंचे थे। यहां पहुंचने में लोगों को कई जगह आवागमन बंद रहने से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रूटिंग का मार्ग अचानक बंद हो जाने से ढेर सारे लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा था कि किस रास्ते से मुख्यमंत्री निवास तक पहुंचा जा सकता है। ऐसे लोगों को रास्ते के लिए भटकते देखा गया।