Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


श्रीलंका लौटेंगे जनता के गुस्से से भागे गोटबाया राजपक्षे, विक्रमसिंघे ने की बात

  श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने अपने पूर्ववर्ती गोटबाया राजपक्षे से बात की है और उनके संकटग्रस्त देश में लौटने के इंतजामों क...

Also Read

 


श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने अपने पूर्ववर्ती गोटबाया राजपक्षे से बात की है और उनके संकटग्रस्त देश में लौटने के इंतजामों को लेकर चर्चा की।  राजपक्षे (73) उनकी सरकार के खिलाफ भड़के प्रदर्शनों के बाद पिछले महीने देश से भाग गए थे और राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे दिया था। वह अपनी पत्नी लोमा राजपक्षे के साथ बैंकॉक के एक होटल में रह रहे हैं।

'डेली मिरर' अखबार ने उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि विक्रमसिंघे ने कथित रूप से राजपक्षे से संपर्क किया है और उनकी श्रीलंका वापसी के लिए इंतज़ामों को लेकर चर्चा की है। खबर के मुताबिक, सत्तारूढ़ दल श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना के राष्ट्रीय आयोजक बासिल राजपक्षे ने हाल में विक्रमसिंघे से मुलाकात की थी और पूर्व राष्ट्रपति की देश में जल्द वापसी कराने की मांग की थी।

     उसमें कहा गया है कि राजपक्षे की वापसी की तारीख को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है लेकिन इस तरह की अटकलें हैं कि वह इस हफ्ते बैंकॉक से यहां आ सकते हैं। पिछले हफ्ते, मुख्य विपक्षी दल समागी जाना बालवेगया (एसजेबी) ने कहा था कि राजपक्षे को देश लौटने का अधिकार है, लेकिन धन के दुरुपयोग के आरोपों के लिए उन पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें कानूनी छूट हासिल नहीं है।

     'डेली मिरर' ने यह भी दावा किया है कि अमेरिका में राजपक्षे के वकीलों ने 'ग्रीन कार्ड' हासिल करने के लिए उनके आवेदन के लिए पिछले महीने से ही प्रक्रिया शुरू कर दी थी। राजपक्षे की पत्नी अमेरिकी नागरिक हैं और इस आधार पर उन्हें 'ग्रीन कार्ड' मिल सकता है। 2019 में, राजपक्षे ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए अपनी अमेरिकी नागरिकता छोड़ दी थी।  दैनिक ने कहा कि राजपक्षे ने अपने वकीलों से सलाह-मशविरा किया और इस महीने के अंत में श्रीलंका लौटने का फैसला किया क्योंकि सुरक्षा चिंताओं के कारण उन्हें थाइलैंड में कहीं आने जाने की अनुमति नहीं हैं।