Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


वर्तमान कांग्रेस कभी गांधीवादी हो ही नहीं सकती-- बृज मोहन अग्रवाल

  * जिस पार्टी के अंदर परिवार तंत्र हावी हो जहाँ लोकतंत्र की हत्या हो रही हो उसके  नेता के मुंह से लोकतंत्र की बात शोभा नहीं देती * भाजयुमो ...

Also Read

 

* जिस पार्टी के अंदर परिवार तंत्र हावी हो जहाँ लोकतंत्र की हत्या हो रही हो उसके  नेता के मुंह से लोकतंत्र की बात शोभा नहीं देती

* भाजयुमो के आंदोलन से कांग्रेस की चुले हिल गई है, इस सरकार का जाना तय 

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

भाजपा विधायक व  पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि 70 सालों से कांग्रेस गांधी के नाम का उपयोग सत्ता पाने, भ्रष्टाचार व लोकतंत्र की हत्या के लिए कर रही है। उन्हें गांधी के सिद्धांत, आदर्श से कोई लेना देना नहीं है। गांधीगिरी की बात करने वाले मुख्यमंत्री जरा बताएं तो आंदोलन को रोकने आंदोलन को कुचलने प्रदेश में सड़कों पर कंटेनर कब लगाया गया था।

उन्होंने कहा कि भाजयुमो को रोकने  मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजधानी के सड़कों को रणक्षेत्र में तब्दील कर दिया गया । लकड़ी के बेरिकेट्स के बाद, लोहे की जाली, फिर लोहे के बेरिकेड्स, उसके बाद टीन का बेरिकेडिंग व उनके बाद मन नही  भरा तो कंटेनर लगाकर आंदोलन को जो रोकने का प्रयास किया गया था। जैसे भारत और पाकिस्तान का युद्ध हो रहा है। जैसे आंदोलन में छत्तीसगढ़ के युवा नही पाकिस्तान से लोग आ रहे हो और यही है कांग्रेसी मुख्यमंत्री की आतंक की गांधीगिरी।

श्री अग्रवाल ने कहा कि गांधी जी ने शराबबंदी का नारा दिया था आज छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में शराब बिकवा रहे हैं। गांधीजी ने नशा मुक्ति का नारा दिया था और मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के गली-गली में गांजा, शराब, ड्रग्स, अफीम, चरस बिकवा रहे हैं। गांधीजी भ्रष्टाचार मुक्त समाज की बात करते थे और भूपेश बघेल की इस सरकार में भ्रष्टाचार को छोड़कर और कुछ नहीं हो रहा है। चहुँओर भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है। बात तो स्पष्ट है कि कांग्रेस को और इस सरकार को गांधीजी और गांधीगिरी से कोई मतलब नहीं। 

श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भाजयुमो के आंदोलन को कुचलने का हर स्तर पर प्रयास किया था। जिलों में पुलिस व परिवहन के अधिकारियों से दबाव बनाया गया, गाड़ियां रोकी गई, कार्यकर्ताओं में भय आतंक पैदा करके राजधानी के पूरे सड़को को पाकिस्तान बॉर्डर की तरह अवरोध खड़ा किया गया। प्रदेशभर से हजारों पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को सड़क पर उतार कर भय दिखाने की कोशिश की गई । युवाओं में जनाक्रोश के सामने सरकार के सारे हथकंडे, तिकड़म फेल हो गए।  

श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार के वादाखिलाफी बढ़ती बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से निराश हताश युवा जब रायपुर की सड़कों पर लाखों की संख्या में उतरे तो सरकारी सारी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गई। भीड़ के सामने शासन-प्रशासन लाचार एवं बेबस हो गया था। 

 श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री लोकतंत्र की बात कर रहे हैं। लोकतंत्र तो कांग्रेस पार्टी में ही नहीं है, यह  कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद और टी एस सिंहदेव ने खुद दुनिया को बता दिया है। जिस सरकार में जिस पार्टी में लोकतंत्र ही नहीं है उस पार्टी के नेता के मुंह से लोकतंत्र की दुहाई शोभा नहीं देता।

श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने पुलिस कर्मचारियों से पुलिस परिवारों से भी ठगी की है और जब भाजयुमो के आंदोलन से आंदोलन की सफलता से सरकार घबरा गई है तो दबाव पूर्वक पुलिस को आगे कर भाजयुमो को बदनाम करने का प्रयास कर रही है।