Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


आंदोलन को धारदार बनाने आज निकाली गई मशाल रैली, नया रायपुर, दुर्ग सहित लगभग सभी जिलों में निकाली गई विशाल रैली

  रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़।।  अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा पिछले चार दिनों से चल रहे अपने आंदोलन को सफल बनाने के लिए लगातार एकजुटता...

Also Read

 

रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा पिछले चार दिनों से चल रहे अपने आंदोलन को सफल बनाने के लिए लगातार एकजुटता का परिचय दिया जा रहा है और आंदोलन को तेज करने की कोशिश की जा रही है। कुछ स्थानों को छोड़कर पूरे प्रदेश में इस आंदोलन का असर दिख रहा है। सभी जगह शासकीय कामकाज लगभग पूरी तरह से ठप है। अभी कहीं से कोई संकेत नहीं मिला है कि यह आंदोलन कब खत्म हो सकता है। सरकार के द्वारा प्रदर्शनकारियों की मांगों को पूरा करने के लिए क्या कोई बातचीत शुरू की गई है ? इस बारे में भी कुछ पता नहीं चल सका है। 

इंद्रावती भवन डायरेक्टरेट में तो शायद ही किसी फ्लोर में किसी कार्यालय के दरवाजे खुल रहे हो। भवन के मेंटेनेंस का कार्य करने वाले लोगों की वहां उपस्थिति जरूर दिख जाती है लेकिन किसी कार्यालय का कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं हो रहा है। आंदोलन को सफल बनाने के लिए इस समय सभी कर्मचारियों अधिकारियों में एकजुटता नजर आ रही है और सभी मिलकर प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं जिससे कर्मचारी संगठनों को खुशी हो सकती है। प्रदर्शन की कड़ी में इंद्रावती भवन नवा रायपुर से मंत्रालय तक आज मशाल रैली निकाली गई। 

पूरे प्रदेश में सभी जगह शासकीय कार्यालयों के बंद होने से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। न्यायालयीन कार्य के साथ तहसील के कार्य भी इस आंदोलन से बंद हो गए हैं।

 छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के नेतृत्व में यह आंदोलन चल रहा है जो कि आज पांचवे दिन में पहुंच गया है। प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा एवं संचालनालयीन विभागाध्यक्ष शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामसागर कौशले के नेतृत्व में इंद्रावती भवन नवा रायपुर से मंत्रालय तक मशाल जलाकर कर्मचारी न्याय रैली निकाली गई, जिसमें अपाक्स संगठन के प्रांताध्यक्ष सत्येन्द्र देवांगन, तोमेश्वर सिन्हा इत्यादि सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी शामिल हुए।  इंद्रावती भवन से विशाल कर्मचारियों का रैली निकाली गई।


फेडरेशन ने दावा किया है कि दुर्ग जिले में अनिश्चितकालीन हड़ताल के पाँचवे दिन कर्मचारी न्याय महारैली निकालकर फेडरेशन ने दिखाया है पूरा दम। कर्मचारियों ने काले कपड़े पहन कर हाथ में मशाल लेकर यह रैली निकाली और सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोल नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महारैली कमल वर्मा संयोयक,राजेश चटर्जी एवं विजय लहरे जिला संयोयक के नेतृत्व में धरना स्थल से कचहरी चौक से होकर वापस धरना स्थल तक आयोजित की गई। महारैली के चलते वहां जी ई रोड पर आधे घंटे से अधिक चक्का जाम के जैसी स्थिति निर्मित रही। महारैली में हजारों की सँख्या में कर्मचारियों ने भाग लिया।महिला कर्मचारियों की विशाल उपस्थिति चर्चा का विषय रही। महारैली में कर्मचारियों ने जोश और उन्माद के साथ राज्य सरकार के अन्यायपूर्ण नीति के विरुद्ध जमकर आक्रोश व्यक्त किया।

  अनिश्चतकालीन हड़ताल के पाँचवे दिन मशाल युक्त कर्मचारी न्याय महारैली को सफल बनाने में विजयपाल सिंह सिसोदिया, गौरीशंकर रावना,धर्मेन्द्र देशमुख, अनुरूप साहू,राजेन्द्र राजपूत, मोतीराम खिलाड़ी, शिवदयाल धृतलहरे, सत्येन्द्र राजपूत, हर्षवर्धन श्रीवास्तव,नरसिंह पटेल,अशोक कनेरिया,हरि शर्मा,डॉ बी के दास,मनीष अग्रवाल,बाबा चौहान, देवेंद्र बंछोर,जवाहर साहू,मोनिका सुकतेल,व्ही एस राव,खेलूराम पटेल,कचरा बाई, प्रतिभा श्रीवास्तव,प्रमोद श्रीवास्तव, चिन्मय अग्रवाल सहित हजारों कर्मचारियों का अविस्मरणीय योगदान रहा ।

  फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल से राज्य के न्यायायिक सेवा के  23 जिलों के कर्मचारी जिला न्यायालय, तहसील न्यायालय, कुटुंब न्यायालय, परिवार न्यायालय बंद कर मांगो को लेकर हड़ताल पर है, जिसके कारण हजारों प्रकरणों की तिथि कोर्ट न्यायाधीश द्वारा बढ़ा दिए जाने की खबर है l तहसीलदार, नायब तहसीलदार के हड़ताल पर रहने से तहसील कार्यालय का काम पूर्णतः ठप रहा, जिससे आमजनता का कार्य प्रभावित रहा। फेडरेशन के प्रांतीय निर्णय अनुसार प्रदेश के जिलों एवं ब्लॉक मुख्यालयों में बाइक रैली का आयोजन किया गया। प्रदेश भर के कर्मचारियों ने  अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस महारैली में प्रदेश के महिला कर्मचारियों की भारी संख्या में सहभागिता रही।

 राज्य के कलेक्टर कार्यालय, पीडब्लूडी, खनिज, पीएचई, स्कूल शिक्षा, कोषालय, स्वास्थ्य,  सिंचाई, नवा रायपुर अंतर्गत समस्त संचालनालय एवं इंद्रावती भवन, लोक सेवा आयोग, आरटीओ, जनपद, कृषि, वन विभाग, समाज कल्याण विभाग, नापतौल विभाग सहित 52 विभिन्न विभागों के कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर है, जिससे उक्त विभाग, तथा आयोग एवं निगम मंडलो के काम-काज ठप रहें। इस आंदोलन में राज्य के एक सौ से अधिक कर्मचारी, अधिकारी संगठन फेडरेशन के साथ हड़ताल में शामिल है ।

फेडरेशन के प्रांतीय निकाय के निर्णय अनुसार आंदोलन के पांचवे दिन राजधानी रायपुर में श्री सत्यनारायण शर्मा जी विधायक ग्रामीण को अजय तिवारी, संजय शर्मा के नेतृत्व में तथा विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय को चंद्रशेखर तिवारी एवं राकेश शर्मा के नेतृत्व में कुलदीप जुनेजा विधायक उत्तर को पंकज पांडेय, उमेश मुदलियार के नेतृत्व में फ़ेडरेशन ने मांग पत्र सौंपा l सत्ता पक्ष के मंत्री, विधायक, सांसद, निगम-मंडल आयोग के अध्यक्ष, महापौर एवं अध्यक्ष के साथ ही मंत्री दर्जा प्राप्त जनप्रतिनिधियों को जिला/ब्लॉक/तहसील/मुख्यालयों के धरना स्थल से उनके निवास स्थान तक कर्मचारी न्याय रैली के तहत बाइक रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा गया। 

फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि फ़ेडरेशन अपने कर्मचारियों के बल पर आंदोलन कर रहा है । इस आंदोलन को चलाने के लिए  कर्मचारियों के अलावा किसी से आर्थिक सहयोग नहीं लिया जा रहा है। यह हम फेडरेशन कि ओर से शपथ पत्र में देने को तैयार है।  राज्य के कर्मचारी अपने जायज मांगो को लेकर पिछले तीन चरणों से आंदोलनरत है, इसके बाउजूद फेडरेशन की मांगों का निराकरण नही किया जा रहा है। फेडरेशन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपनी मांगों पर शीघ्र निर्णय लिए जाने की अपील की है।