Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


ब्रेकफास्ट में बच्चों के लिए बनाएं टेस्टी आलू उत्तपम

   नई दिल्ली.  अगर आप ब्रेकफास्ट में कुछ हेल्दी और टेस्टी बनाकर खाना चाहते हैं , जो बच्चे भी खुशी-खुशी अपने स्कूल लंच बॉक्स में ले जाने के...

Also Read

 


 नई दिल्ली.  अगर आप ब्रेकफास्ट में कुछ हेल्दी और टेस्टी बनाकर खाना चाहते हैं , जो बच्चे भी खुशी-खुशी अपने स्कूल लंच बॉक्स में ले जाने के लिए मान जाएं तो ट्राई करें आलू उत्तपम। अक्सर बच्चे सब्जियां खाने के लिए नाक-मुंह बनाते हैं, लेकिन इस रेसिपी में उन्हें टेस्ट के साथ खूब सारी सब्जियां भी खाने को मिलेगी। इस रेसिपी की खासियत यह है कि इसे बनाना काफी आसान है और इसे बनाने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है। तो आइए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है आलू उत्तपम।

आलू उत्तपम बनाने के लिए सामग्री-
-1 कप चावल
-2 उबले आलू
-1 प्याज , टुकड़ों में कटा हुआ
-1 गाजर , टुकड़ों में कटा हुआ
-1 कप पत्ता गोभी, बारीक कटी हुई
-1 शिमला मिर्च, टुकड़ों में कटी हुई
-2 हरी मिर्च, टुकड़ों में कटी हुई
-2 टेबल स्पून अदरक , बारीक कटा हुआ
-1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
-1 टी स्पून काली मिर्च
-स्वादानुसार नमक

आलू उत्तपम बनाने की विधि-
आलू उत्तपम बनाने के लिए सबसे पहले चावल को 5 घंटे भिगोकर रखें। अब, भीगे हुए चावल, उबले हुए आलू, पानी, अदरक और हरी मिर्च को एक ब्लेंडर में चला लें। जब बैटर तैयार हो जाए तो इसे एक बड़े बाउल में निकालकर कटी हुई पत्ता गोभी, गाजर, शिमला मिर्च और प्याज, चिली फलेक्स, नमक और काली मिर्च डालकर अच्छे से मिला लें। अब तवा गरम करके एक करछी बैटर तवे पर डालकर दोनों तरफ से अच्छी तरह सेक लें। आपका टेस्टी आलू उत्तपम सर्व करने के लिए तैयार है।