Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


देश भर में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 2 सदस्य पकड़े गए, 300 दिन में रकम तीन गुना हो जाने का झांसा देकर करते थे ठगी

रायपुर । असल बात न्यूज़।।  राजधानी रायपुर में ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है और उसके दो सदस्य पकड़ लिए गए हैं।इन आरोपियो...

Also Read

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

राजधानी रायपुर में ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है और उसके दो सदस्य पकड़ लिए गए हैं।इन आरोपियों के खिलाफ करोडो रुपए की ठगी करने की शिकायत है। इस गिरोह का जाल पूरे देश में फैला हुआ है और ग्राहकों को अपने झांसे में लेने के लिए ये लोग अलग-अलग राज्यों में तामझाम वाला आकर्षक सेमिनार भी आयोजित करते थे। गिरोह के मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।इन आरोपियों ने अपना जाल फैलाने के लिए रायपुर में भी सेमिनार का आयोजन किया था। आरोपी, फिलहाल क्रिप्टो करेंसी से 300 दिन में रकम के 3 गुना हो जाने का झांसा देकर ठगी कर रहे थे। पुलिस प्रशासन के द्वारा आरोपियों को दूसरे राज्य से पकड़ा गया है और ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन आरोपियों ने राजधानी रायपुर के लाल बाग होटल में सेमिनार का आयोजन किया था।सेमिनार में भारी भीड़ जमा हुई थी और उसमें  इस कंपनी में निवेश करने पर निवेश की रकम 300 दिनों मेें तीन गुना करने का प्रलोभन दिया गया था। इस सेमीनार में कंपनी के एंजेंट एंड मैनेजमेंट टीम के प्रकाश रेड्डी, एस.भूपति, मुत्थू कुमार के द्वारा कंपनी के प्लान के बारे में जानकारी दी गई थीं।यहां ग्राम गोईंदा पोस्ट छटेरा आरंग, रायपुर निवासी संतोष कुमार साहू भी उनके झांसे में फंस गया और कम्पनी के एम.डी आर.आर. रवि, सालंक काल्वेथ, मुत्थु कुमार, एस.भूपति एवं प्रकाश रेड्डी सहित अन्य एजेंटों के बैंक खाताओं में अलग-अलग तिथियों में कुल 14,00,000/- रूपये स्थानांतरित कर दिया। बाद में रकम के संबंध में पूछताछ करने पर उक्त व्यक्तियों द्वारा प्रार्थी को गोल मोल जवाब देकर लगातार घुमाया जा रहा था।इस पर उसने आराम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

लाखों रूपये की ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध  अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  कीर्तन राठौर, नगर पुलिस अधीक्षक माना सुश्री कल्पना वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम  दिनेश सिन्हा, थाना प्रभारी आरंग तथा प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट को आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया।

 वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना आरंग पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। पुलिस टीम के द्वारा प्रार्थी द्वारा जिन बैंक खाताओं में रकम स्थानांतरण किये गये थे उनके भी संबंध में जानकारी एकत्र करने के साथ ही प्रार्थी तथा उक्त कंपनी के एम.डी एवं एजेंटों द्वारा जिन मोबाईल फोन नम्बरों से बात की गई थी उनका तकनीकी विश्लेषण कर आरोपियों को लोकेट करने का प्रयास शुरू किया गया।आरोपी प्रकाश रेड्डी एवं एस.भूपति को कर्नाटक एवं तमिलनाडू  में लोकेट किया गया।  एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना आरंग पुलिस की 05 सदस्यीय टीम को कर्नाटक एवं तमिलनाडू  गई। टीम के सदस्यों द्वारा कर्नाटक एवं तमिलनाडू पहुंच कर कैम्प कर लगातार आरोपियों की पतासाजी करते हुए आरोपी प्रकाश रेड्डी को बैंगलोर कर्नाटक तथा आरोपी एस.भूपति को सेलम तमिलनाडू से गिरफ्तार किया गया। 

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया है। आरोपी प्रकाश रेड्डी के कब्जे से घटना से संबंधित 01 नग मोबाईल फोन जप्त कर आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लेकर घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों तथा अन्य घटनाओं के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया जा रहा है। आरोपी प्रकाश रेड्डी से घटना से संबंधित 01 नग मोबाईल फोन  जप्त किया गया है।

घटना में संलिप्त अन्य आरोपी है फरार, जिनकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के किये जा रहें है हर संभव प्रयास किया जा रहा है।कार्यवाही में निरीक्षक कमला पुसाम थाना प्रभारी आरंग, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से उपनिरीक्षक सिकंदर कुर्रे, प्र.आर. महेन्द्र राजपूत, चिन्तामणी साहू, आर. अभिषेक सिंह, विकास क्षत्री, महिपाल सिंह ठाकुर, सुरेश देशमुख, नितेश राजपूत, गणेश मरावी, म.आर. बसंती मौर्य तथा थाना आरंग से सउनि विवेक बंजारे की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।