Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सफेद दाग बीमारी के ईलाज के नाम पर देशभर में ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, आरोपी हैं राजस्थान के मूल निवासी

रायपुर । असल बात न्यूज़।।   यहां सफेद दाग बीमारी का इलाज करने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपी पकड़े गए हैं। पता चला है कि ये आरोपी पूरे दे...

Also Read


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

यहां सफेद दाग बीमारी का इलाज करने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपी पकड़े गए हैं। पता चला है कि ये आरोपी पूरे देश भर में इस तरह से ठगी करते हैं। रायपुर में इन आरोपियों ने सफेद दाग की बीमारी के इलाज के लिए दवाई भेजने के नाम पर एक लाख रुपए की ठगी कर लीऔर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबर और जिन खातों में पैसे स्थानांतरित किए गए थे उनके आधार पर आरोपी तक पहुंचने में सफलता हासिल की। जानकारी के अनुसार आरोपियों को तेलंगाना के मंचीरीयान से गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले में प्रार्थी भूपेन्द्र वर्मा ने थाना पंडरी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी वह द्वारिका विहार कॉलोनी दलदल सिवनी शिवाजी नगर रायपुर में रहता है तथा सफेद दाग के बिमारी से ग्रसित है। उसकी मुलाकात  28.12.2022 को शंकर नगर में अनिल तिवारी नामक व्यक्ति जिसका मो.नं. 9867656975 से हुई। उसने उसका सफेद दाग का ईलाज कराने को कहा तथा  सफेद दाग का ईलाज कराने हेतु  डॉ. रहमान मलिक नामक व्यक्ति का मो.नं. 8554819956 दिया। उसने, अपने एवं अपने पुत्र के सफेद दाग के ईलाज हेतु डॉ. रहमान मलिक से संपर्क किया।  आरोपी डॉ. रहमान मलिक ने इस इलाज के लिए  04 जनवरी.2023 को प्रार्थी से संपर्क होने के बाद  ईलाज का 01 लाख रूपये ऑनलाईन एवं नगद के माध्यम से ले लिया। आरोपी ने सफेद दाम बिमारी का दवाईयां शाम को व्हॉट्सएप में मैसेज से भेजने का आश्वासन दिया। बताया जाता है कि किन्तु उक्त व्यक्ति द्वारा सफेद दाग बिमारी का दवाईयां न भेज कर किसी बिमारी की दवाईंयों का विवरण भेज कर प्रार्थी के साथ 01 लाख रूपये की धोखाधड़ी कर फरार हो गया। जिस पर आरोपी के विरूद्ध थाना पण्डरी में अपराध क्रमांक 07/2023 धारा 420, 34 का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध  अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन  वीरेन्द्र चतुर्वेदी, थाना प्रभारी पण्डरी एवं प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना पण्डरी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी एवं अनिल तिवारी से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी द्वारा जिन मोबाईल नम्बरो के माध्यम से आरोपी से संपर्क किया गया था, उन मोबाईल नंबरों का तकनीकी विश्लेषण करने के साथ ही जिन खातों में रकम स्थानांतरित किये गये थे, उन खातों के संबंध में भी संबंधित बैंकों से दस्तावेज व जानकारी प्राप्त लगातार तकनीकी विश्लेषण करते हुये अंततः आरोपी को चिन्हांकित करने में सफलता मिली।  आरोपी को तेलंगाना में लोकेट किया गया। जिस पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना पण्डरी पुलिस की संयुक्त टीम के सदस्यों को तेलंगाना रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा तेलंगाना पहुंचकर आरोपियों की लगातार कैम्प करते हुए आरोपी की पड़ताल करने पर यह सुनिश्चित हुआ कि आरोपी का कोई निश्चित ठिकाना नही है तथा वह लगातार घुमता रहता है जिसके कारण टीम के सदस्यों द्वारा तेलंगाना के करीम नगर, इंदाराम एवं मनचिरियान में लगातार पतासाजी करते हुए आरोपी को मनचिरियान तेलंगाना से पकड़ा गया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम उस्मान उर्फ डॉ. रहमान मलिक  बताया है । घटना के संबंध में प्राप्त साक्ष्यों के आधार कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य साथी सोनू मोहम्मद एवं अख्तर निवासी राजस्थान के साथ मिलकर उक्त ठगी की घटना को कारित के साथ-साथ देशभर में सफेद दाग बिमारी का ईलाज के नाम पर लोगों को अपना शिकार बनाते हुए लाखों रूपये की ठगी करना बताया गया है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी सोनू मोहम्मद एवं अख्तर को भी गिरफ्तार किया गया।

कार्यवाही में निरीक्षक दिपेश पासवान, थाना प्रभारी पण्डरी, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से निरीक्षक गिरीश तिवारी, निरीक्षक गौरव तिवारी सउनि मंगलेश्वर सिंह परिहार, प्र.आर. महेन्द्र राजपूत, आर. संतोष सिन्हा, तुकेश निषाद, नितेश सिंह लालेश नायक, सुरेश देशमुख एवं म.आर बसंती मौर्य की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।