Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा " हेल्थ , वेल बीइंग और स्पोर्ट्स " विषय पर सेमिनार आयोजित

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  सेंट थॉमस कॉलेज, रुआबंधा, भिलाई के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा  कॉलेज के जिम में "हेल्थ , वेल बीइंग...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

सेंट थॉमस कॉलेज, रुआबंधा, भिलाई के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा  कॉलेज के जिम में "हेल्थ , वेल बीइंग और स्पोर्ट्स " विषय पर बच्चों एवं शिक्षकों के लिए एक सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार के मुख्य वक्ता कॉलेज के स्पोर्ट्स ऑफिसर श्री  के . एन. वर्मा थे । 

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ . एम. जी. रॉयमॉन ने अपने आशीर्वाद उद्बोधन में कहा कि युवाओं के लिए स्वास्थ्य  जागरूकता एवं वेलबींग और खेल - कूद एक अच्छा विषय है साथ ही, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग को सेमिनार की बधाई  देते हुए कहा कि निश्चित ही छात्रों को जिम से जुड़ना चाहिए और इसका लाभ उठाना चाहिए । उन्होंने छात्र छात्राओं से भी अनुरोध किया की कॉलेज में जिम का पूर्णतः लाभ उठाए और अपनी शारीरिक उपयुक्ता को मजबूत रखे । पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ• रीमा देवांगन ने मुख्य वक्ता श्री  के. एन वर्मा एवं प्राचार्य डॉ• एम.जी रॉयमॉन के साथ उपस्थित सभी व्यक्तिगणों को कार्यक्रम सफल बनाने के लिए धन्यवाद अर्पित किया। 

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता  के. एन वर्मा, स्पोर्ट्स ऑफिसर , सेंट थॉमस कॉलेज ने पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग को सेमिनार की बधाई देते हुए इसके मुख्य विमर्श बिंदु " हेल्थ , वेल बीइंग और स्पोर्ट्स "पर विस्तार से अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि हेल्थ और स्पोर्ट्स आपस में बहुत अच्छी तुकबंदी रखते है। मनुष्य को अपनी मानसिक एवं शारीरिक उपयुक्तता बनाए के खेल  - कूद , जिम व योग जैसे विषयों से जुड़ा रहना चाहिए।  उन्होंने बताया कि हमारे दैनिक जीवन में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिलते है जो हम मानसिक रूप से अस्वस्थ घोषित करते है। युवाओं द्वारा आत्महत्या, हत्या, गृहतयाग और अतिराजित क्रोध इसके उदाहरण है। युवाओं को इन सब स्थितियों से बचना होगा तभी हम उत्तम स्वास्थ की कामना कर सकते है। उन्होंने छात्र छात्राओं से आग्रह भी किया की अब कॉलेज में जिम की सुविधा उपलब्ध है तो छात्र छात्राये यहां आकर जिम की सुविधा का लाभ उठाए व शारीरिक  उपयुक्तता  को महत्व दे । 


सेमिनार में महाविद्यालय के शैक्षिक विभाग के प्राध्यापक डॉ• जे. मज्जू  पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्राध्यापक श्रीमान अमिताभ शर्मा व मो. जाकिर हुसैन साथ ही प्राध्यापिका सुश्री छवि किरण साहू उपस्थित रहे। सेमिनार का संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्राध्यापक अमिताभ शर्मा ने किया अंत में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की विभागाध्यक्स ने  सेमिनार में उपस्थित सभी व्यक्तिगण को आभार व्यक्त किया। इस सेमिनार में विभिन्न विभागों के छात्र - छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।