Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


महाशिवरात्रि पर इन 3 राशियों पर रहेगी भगवान शिव की कृपा, जानें आपको क्या मिलेगा?

  धर्म-कर्म । असल बात न्यूज़।।    हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा...

Also Read

 धर्म-कर्म ।

असल बात न्यूज़।। 

 हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है। इस पर्व का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है। इस दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है और लोग लंबी और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए आशीर्वाद मांगते हैं। इसके साथ ही इस दिन भगवान शिव के भक्त व्रत भी रखते हैं। महाशिवरात्रि का विशेष महत्व है क्योंकि कहा जाता है कि इस दिन भगवान शिव और देवी पार्वती का विवाह हुआ था। उनका मिलन पूरे देश में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार महा शिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग बन रहा है, जिसका तीन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा।

महा शिवरात्रि का पर्व 18 फरवरी 2023 को मनाया जाएगा। इस बार इसी दिन शनि प्रदोष व्रत भी है। एक ही दिन हो रहे ये दो शुभ संयोग कुछ राशियों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएंगे। साथ ही इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग भी है।

महाशिवरात्रि 2023 का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव-

1. मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि शुभ रहने वाली है। भाग्य का साथ रहेगा। इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। साथ ही आय के नए साधन प्राप्त होंगे।

2. कर्क राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि सौभाग्य लेकर आएगी। इस राशि के जातकों को भगवान शिव की कृपा से सफलता मिलेगी। कारोबार में तरक्की होगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। लाभ और धन की प्राप्ति होगी।

3. धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि बेहद खास रहने वाली है। स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी के नए अवसर बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपको अच्छे धन का लाभ मिल सकता है। व्यापार में वृद्धि होगी।