Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सूरजपुर का होनहार छात्र सूरज बनेगा डॉक्टर

  मुख्यमंत्री की मंशाअनुरूप डीएमएफ मद से मिली आर्थिक मदद रायपुर, गरीब परिवार का होनहार छात्र अब एमबीबीएस की पढ़ाई कर सकेगा। डीएमएफ की राशि स...

Also Read

 


मुख्यमंत्री की मंशाअनुरूप डीएमएफ मद से मिली आर्थिक मदद
रायपुर, गरीब परिवार का होनहार छात्र अब एमबीबीएस की पढ़ाई कर सकेगा। डीएमएफ की राशि से सूरजपुर जिले के सूरज साय की पढ़ाई-लिखाई का इंतजाम किया गया है। उनका जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में दाखिला हुआ है। उनकी पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्च डीएमएफ की राशि से हर साल वहन किया जाएगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप गरीब परिवारों के बच्चों को डीएमएफ मद से इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

सूरज साय का एडमिशन जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए दाखिला लिया है। अत्यंत गरीब और आर्थिक कठिनाईयों के फलस्वरूप उसका परिवार मेडिकल कॉलेज का फीस देने में असमर्थ था। इस बात की जानकारी जिला प्रशासन तक पहुंचने पर उन्हें तत्काल आर्थिक मदद की व्यवस्था की गई। डीएमएफ मद से मेडिकल कॉलेज की फीस का इंतजाम किया गया है, इससे सूरज और उसके परिवार का सपना पूरा होने जा रहा है।
      छात्र सूरज कुमार साय ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और जिला प्रशासन सूरजपुर का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मैं बहुत ही गरीब परिवार का छात्र हूं मेरा परिवार मजदूरी कर जीवन यापन करता है। मेरे पिता कर्ज लेकर मुझे पढ़ाने के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाया है लेकिन उच्च शिक्षा का शुल्क देना संभव नहीं हो पा रहा था, मेरी माता श्रीमती सरोज देवी ने कलेक्टर सूरजपुर को आवेदन प्रस्तुत कर मेरी पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की थी। कलेक्टर द्वारा इस पर त्वरित पहल करते हुए आर्थिक सहायता राशि मंजूर की।